scriptखाना बनाने से फैली गंदगी तो रेलकर्मी ने की महिलाओं से मारपीट, पढ़े खबर | Drains spread from cooking, railway workers beat women | Patrika News

खाना बनाने से फैली गंदगी तो रेलकर्मी ने की महिलाओं से मारपीट, पढ़े खबर

locationसागरPublished: Apr 19, 2019 09:00:18 pm

Submitted by:

anuj hazari

स्टॉफ ने कहा मजदूरी करोगी या पेशियां

Drains spread from cooking, railway workers beat women

Drains spread from cooking, railway workers beat women

बीना. फसल की कटाई करने के लिए आईं कुछ महिला मजदूरों के साथ रेलवे में पदस्थ डब्ल्यूसीआरएमएस के लोको लाइन बीना शाखा के सचिव प्रभात उपाध्याय ने मारपीट कर दी। जिसकी शिकायत महिला मजदूरों ने जीआरपी थाने जाकर की है। लेकिन वहां पहुंचते ही कई रेलवे अधिकारियों का हुजूम लग गया और महिलाओं को रिपोर्ट न लिखाने के लिए दबाव बनाया गया। जिसके बाद पुलिस ने मारपीट करने वाले रेलकर्मी के खिलाफ 155 के तहत कार्रवाई की है। मामले में हद तो तब हो गई है जब अपनी पीड़ा लेकर जीआरपी थाने महिलाएं पहुंची तो पुलिस ने उन महिलाओं से कहा कि मजदूरी करोगी या फिर पेशियां। क्योंकि एफआइआर दर्ज होने के बाद तुम्हें बार-बार पेशी करने के लिए आना पड़ेगा। इसके बाद पुलिस ने भी मामले को दबाने की पूरी कोशिस की और अंत में धारा 155 करके महिलाओं को चलता कर दिया।
यह है मामला
बीना के एक किसान के पास फसल कटाने के लिए कुछ मजदूर आए थे जो कि फसल कटाई का काम करके वापस घर जा रहे। लेकिन वह स्टेशन के पास ही रहने वाले रेलवे में लोको शाखा में पदस्थ प्रभात उपाध्याय के घर के पास खाना बना रहे थे और वहां खाना बनाते समय गंदगी फैल गई। जिससे गुस्साएं रेलकर्मी ने विन्नीबाई पति राजकुमार आदिवासी(28) निवाली उमरिया के साथ मारपीट कर दी। इतना ही नहीं रेलकर्मी ने दो अन्य महिलाओं अम्मी व समुद्रीबाई के साथ भी मारपीट की है। इसके बाद महिलाएं पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के लिएपहुंची।
इनका कहना है
महिलाओं ने शिकायत की थी जिसके बाद मारपीट करने वाले के खिलाफ धारा 155 की कार्रवाई की है। मामला जांच में हैं जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
एसएन मिश्रा, थानाप्रभारी, जीआरपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो