scriptबस स्टैंड पर बीस दिन से पीने के पानी की व्यवस्था गड़बड़ाई, परेशान हो रहे लोग | Drinking water system disturbed at bus stand for twenty days, people g | Patrika News

बस स्टैंड पर बीस दिन से पीने के पानी की व्यवस्था गड़बड़ाई, परेशान हो रहे लोग

locationसागरPublished: Jun 07, 2022 06:39:53 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

नपा की लोगों को ठंडा पानी उपलब्ध कराने की व्यवस्था फेल

Drinking water system disturbed at bus stand for twenty days, people getting upset

Drinking water system disturbed at bus stand for twenty days, people getting upset

बीना. जून माह में भीषण गर्मी पड़ रही है, लेकिन नगरपालिका के हैंडओवर वाली जगहों पर ठंडे पानी की व्यवस्था ठप हैं। बस स्टैंड पर लगे आरओ वॉटर कूलर में पानी की सप्लाई सही कराने पर ध्यान नहीं दिया है। हाल यह है कि बस स्टैंड पर लोग बूंद-बूंद पानी की तरस रहे हैं। दरअसल बस स्टैंड पर नपा ने वॉटर कूलर लगाया है, ताकि यात्रियों को ठंडा पानी मिल सके। लेकिन यहां पर ठंडा पानी मिलना तो दूर की बात सादा पानी भी नहीं मिल रहा है, क्योंकि जिस जगह से पानी की सप्लाई होती है वहां पानी की लाइन को असामाजिक तत्वों द्वारा काट दिया है, जिस वजह से पानी बस स्टैंड पर स्थित टंकी तक नहीं पहुंच रहा है। यही कारण है लोग या तो प्यासे ही यात्रा करने के लिए मजबूर है या फिर होटलों पर जाकर पानी मांग रहे हैं जहां पर उनका विवाद भी हो जाता है तो वहीं खदीदकर पानी पीने के लिए लोग मजबूर हैं।
बस मालिक ने कराई मशीन की मरम्मत
पानी की व्यवस्था को लेकर नपा अधिकारी, कर्मचारियों कितने सजग है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पानी की टंकी भरने के लिए जो मोटर लगाई गई है, वह कई दिनों से खराब थी और सुधार नहीं कराया गया। बस संचालक अनिल लखेरा ने उसका सुधार कार्य कराया और जब पानी नहीं पहुंचा तो लाइन की जांच की तब पता चला कि मेन लाइन से पानी की टंकी की सप्लाई लाइन को काट दिया है, जिससे दिक्कत हो रही है।
शहर में भी यही स्थिति
शहर में भी ठंडे पानी की व्यवस्था फेल है। यहां पर समाजिक संगठनों ने शहर के लोगों को ठंडा पानी मिल सके इसके लिए सर्वोदय चौराहा, गांधी तिराहा, पुलिस थाने में वॉटर कूलर लगाया गया है लेकिन इसका रखरखाव व लगातार पानी नहीं भरे जाने के कारण ठंडा पानी नसीब नहीं हो रहा है।
करवाते हैं सुधार कार्य
यदि वॉटर कूलर में कोई दिक्कत है, तो इसका सुधार कार्य जितेन्द्र भिलवारे देखते हैं उन्हें इसकी जानकारी दे दीजिए।
चंद्रशेखर श्रीवास्तव, जलप्रदाय प्रभारी, नपा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो