scriptतेज आवाज में चल रहे डीजे, लाउडस्पीकर से विद्यार्थी परेशान | Due to the loud voice, the student gets disturbed by the loudspeaker | Patrika News

तेज आवाज में चल रहे डीजे, लाउडस्पीकर से विद्यार्थी परेशान

locationसागरPublished: Feb 12, 2019 08:31:43 pm

Submitted by:

anuj hazari

शहर में डीजे पर नहीं रोक, अगले माह हैं बोर्ड परीक्षाएं

Due to the loud voice, the student gets disturbed by the loudspeaker

Due to the loud voice, the student gets disturbed by the loudspeaker

बीना. शहर में देर रात तक डीजे और लाउड स्पीकर की आवाज से विद्यार्थी परेशान हैं। इस समय शादी का सीजन चल रहा हैं, जिसमें जोर शोर से डीजे की धुन पर लोग नाचते नजर आ रहे हैं। शादी में अपने आनंद के लिए बजाए जाने वाले डीजे से बोर्ड क्लास के विद्यार्थियों को तो परेशानी हो ही रही है। वहीं दूसरी ओर आज से सभी सरकारी स्कूलों में नौवीं व ग्यारहवीं की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं, जिससे उन्हें परीक्षा परिणाम बिगडऩे का डर बना हुआ है, लेकिन प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। डीजे की तेज आवाज और तय सीमा के बाद भी लाउड स्पीकर चलाए जा रहे हंै। यदि जल्द ही इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो इस बार परीक्षा परिणाम बिगड़ सकता है, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। बावजूद इसके जिम्मेदार कोई कार्रवाई नहीं कर रहे है।
अगले माह हैं बोर्ड परीक्षाएं
अगले माह में दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं हैं, जिसके लिए विद्यार्थी कड़ी मेहनत करने में लगे हंै। कुछ स्कूलों में अतिरिक्त कक्षाएं कमजोर बच्चों के विशेष अध्ययन के लिए लगाई जा रही हैं, जिससे कमजोर बच्चे भी परीक्षा में पास हो सकें।
अभिभावक परेशान
शहर में देर रात तक बजने वाले डीजे व लाउड स्पीकर से बच्चे पड़ नहीं पाते है। जबकि परीक्षा के लिए पूरा माह भी नहीं बचा है। शोर गुल के कारण बच्चों में चिड़चिड़ापन भी आ रहा है, जिससे कि उनके परिणाम बिगडऩे का डर अभिभावकों को सता रहा है।
नहीं होती नींद पूरी
डीजे और लाउड स्पीकर से विद्यार्थियों सहित अन्य लोग भी परेशान हैं। लोगों का कहना है कि देर रात तक चलने वाले डीजे से रात में जल्दी नहीं सो पाते है, जिससे नींद पूरी नहीं होती और हाई बीपी की शिकायत हो जाती है। कुछ दिन पहले तेज आवाज डीजे से एक महिला का बीपी हाई हो गया था और महिला रास्ते में ही बेहोश हो गई थी। जिसे लोगों की मदद से अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।
करेंगे कार्रवाई
बिना अनुमति के कोईलाउड स्पीकर नहीं चलाएंगे। इसका जल्द ही एनाउंसमेंट कराया जाएगा। साथ ही रात 10 से सुबह 6 बजे तक लाउड स्पीकर पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा।
अनिल मौर्य, थाना प्रभारी, बीना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो