scriptदो कर्मचारियों पर इसलिए गिरी कार्रवाई की गाज | Due to this reason employees have to have face action | Patrika News

दो कर्मचारियों पर इसलिए गिरी कार्रवाई की गाज

locationसागरPublished: Feb 25, 2020 10:43:16 pm

कलेक्टर और निगमायुक्त ने स्टेडियम स्थित वाचनालय का किया निरीक्षण, निगम सचिव का परिजन बताया जा रहा है भृत्य

दो कर्मचारियों पर इसलिए गिरी कार्रवाई की गाज

दो कर्मचारियों पर इसलिए गिरी कार्रवाई की गाज

सागर. सोमवार को निगम स्टेडियम स्थित वाचनालय का कलेक्टर सह प्रभारी संभागायुक्त प्रीति मैथिल नायक और निगमायुक्त आरपी अहिरवार ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वाचनालय में बड़े स्तर पर अनियमितताएं मिलीं जिस पर कलेक्टर मैथिल ने नाराजगी जाहिर की और ग्रंथपाल नीतेश शर्मा का एक दिन का वेतन काटने व भृत्य नेतराम रैकवार को निलंबित करने के निर्देश निगमायुक्त को दिए।

एक सप्ताह में व्यवस्थित करें वाचनालय
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने वाचनालय में रखी वर्षों पुरानी किताबों को देखा और कहा कि इनमें कई पुस्तकें दुर्लभ हैं, इसलिए इनका रखरखाव सही तरीके से होना चाहिए। ग्रंथपाल को एक सप्ताह के भीतर सभी पुस्तकों को अलमारियों से बाहर निकालकर उनकी व अलमारियों की सफाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पुस्तकों की नंबरिंग भी की जाए और रिकार्ड पंजी में संधारित किया जाए।

इसलिए हो रही थी लापरवाही

बताया जा रहा है कि वाचनालय में पदस्थ भृत्य महापौर सचिवालय में पदस्थ मुन्ना रैंकवार का परिजन है जिसके कारण वह हमेशा से लापरवाही करता आ रहा है। वाचनालय कभी-कभी ही समय पर खुलता था। निगम कार्यालय से बाजू में होने के बाद भी वाचनालय में बहुत कम ही सफाई कार्य होता था, यही वजह है कि अधिकारियों को निरीक्षण में पूरे परिसर में गंदगी देखने को मिली, जिसके कारण उनके विरुद्ध कार्रवाई की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो