नल-जल योजना के लिए खोदी सड़क अब ये है हाल

नल-जल योजना के लिए खोदी सड़क और मुरम डालकर छोड़ दिया, राह चलना कठिन

By: manish Dubesy

Updated: 05 Sep 2019, 02:58 PM IST

त्योहारों के दौरान लोगों को हो रही असुविधा
राहतगढ़. कई महीनों से नगरवासी नगर की सड़कों को लेकर परेशान हैं। दरअसल जल आवर्धन योजना के तहत सारे नगर में पेयजल के लिए पाइप लाइन बिछाई जा रही है जिसका काम कुछ हद तक हो भी गया है, लेकिन सड़कों की हालत खस्ता हो चुकी है।
इस कारण नगर के लोग काफी परेशान हैं। गणेशोत्सव, पर्यषण पर्व और ताजियों का निकलना इन्हीं मार्गों से होना हैं। इनकी हालत खराब होने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। पिछले वर्ष गर्मियों में काम शुरू हुआ तो धूल के कारण पूरे नगर वासी परेशान हुए थे। चारों और धूल-धूल के चलते लोग अस्वस्थ भी हो गए थे।
गर्मी खत्म हुई तो बारिश चालू हो गई। बारिश में समस्याएं कुछ ज्यादा ही जटिल हो गई क्योंकि जो जय बरूड़ी कंपनी गुजरात द्वारा नगर में पाइप लाइन के लिए नाली खोदी गई थी । उनकी स्थिति यथावत ही रही। इतने गहरे गड्ढे हो गए कि लोगों का चलना भी दुश्वार हो गया। बाइक वाले तो आए दिन फिसल कर गिर रहे हैं और घायल भी हो रहे हैं। बीते माह भी बनेनी घाट पर एक युवक और एक महिला फिसल कर गिर गई थी जिससे उनके सिर में चोटें आई। लेकिन कंपनी के ठेकेदार को क्या वह तो गुजरात में बैठे दूसरे छोटे ठेकेदारों से काम करा रहे है । शांति कमेटी की बैठक में भी यह मुद्दा बहुत गरमाया था । एसडीएम पवन बारिया की फटकार के बाद कुछ गड्ढों में मुरम डाल दी गई। लेकिन अभी भी नगर की लगभग 80 फीसद सड़कों की स्थिति यथावत बनी हुई है। नगर में जगह-जगह भगवान गणपति की स्थापना हो गई है और श्रद्धालु शाम के समय दर्शन करने के लिए निकलते है जिसमें वयोवृद्ध महिला बच्चे भी शामिल रहते हैं। लेकिन कीचड की वजह से सड़कों में चलने में काफी परेशानी हो रही है। नगर के बुधवारा में कमल किशोर अग्रवाल की गली, कांजी हाउस के पास वाले मुख्य सड़क, उस्मानी मस्जिद के पीछे वाले सड़क, पुराना गली गल्ला मंडी वाली सड़क की हालत दयनीय बनी हुई है। लोग पैदल चलने में भी एक बार सोचते है वही नगर के रहवासियों में अत्यधिक आक्रोश है कि एक तरफ सभी समुदाय के त्योहार चल रहे हैं उसके बाद भी नगर परिषद ने समुचित व्यवस्था नहीं की है।

manish Dubesy Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned