डिवाइडरों के बीच लगा दिए डस्टबिन, बीच रोड पर लग रहा है मवेशियों का जमावड़ा

रात के समय हादसों की आशंका

By: sachendra tiwari

Published: 28 Dec 2020, 09:32 PM IST

बीना. शहर को स्वच्छ रखने के लिए करीब एक वर्ष पूर्व डिवाइडरों के बीच में डस्टबिन लगाए गए थे, जिससे दुकानदार सहित अन्य लोग इसमें कचरा डाल सके, लेकिन यह डस्टबिन अब वाहन चालकों के लिए मुसीबत बनते जा रहे हैं। क्योंकि डस्टबिन में डली खाद्य सामग्री को खाने के लिए बड़ी संख्या में मवेशी यहां एकत्रित हो जाते हैं, जिससे हादसों का डर बना हुआ है।
स्टेशन रोड पर सर्वोदय चौराहे से सागर गेट तक डिवाइडरों के बीच में जगह-जगह डस्टबिन लगाए गए हैं। इन डस्टबिन को नियमिति साफ नहीं किया जाता है और कचरा आसपास भी फैला रहता है। डस्टबिन के अंदर और बाहर डली खाद्य सामग्री को खाने के लिए बड़ी संख्या में मवेशी एकत्रित होते हैं और वाहन चालकों को परेशानी होती है। रविवार की रात कॉलेज तिराहा के पास लगे डस्टबिन के आसपास करीब एक दर्जन मवेशी खड़े हुए थे और वहां से निकलने वाले वाहन चालकों के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ा। तेज गति से निकलने वाले वाहन चालक मवेशियों से टकराने से बचे। कई बार डिवाइडर से मवेशी कूद कर अचानक वाहनों के सामने आ जाते हैं, जिससे वाहन अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त होने से बचते हैं। इसके बाद भी नपा द्वारा डिवाइडरों के बीच लगे डस्टबिन को हटवाया नहीं जा रहा है।
मवेशियों की फंस जाती है गर्दन
डस्टबिन में डली खाद्य सामग्री को खाते समय कई बार मवेशियों की गर्दन भी फंस जाती है। कुछ दिनों पूर्व ही एक मवेशी की गर्दन फंस जाने के कारण लोगों ने बड़ी मशक्कत के बाद उसे निकाला था, इसमें मवेशी की जान भी जा सकती है।
सभी मुख्य सड़कों पर भी यही स्थिति
शहर की मुख्य सड़कों पर भी मवेशियों का जमावड़ा लगा रहता है। स्टेशन रोड, खुरई रोड, खिमलासा रोड, सर्वोदय चौराहा सहित अन्य सभी जगहों पर बड़ी संख्या में मवेशी बैठे रहते हैं। आए दिन मवेशियों के कारण हादसे भी हो रहे हैं, लेकिन जिम्मेदारों पर इसका कोई असर नहीं हो रहा है।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned