scriptएचआरएमएस से केवल दस मिनिट मे जारी हो जाएगा इ-पास | E-pass will be issued in only ten minutes from HRMS | Patrika News

एचआरएमएस से केवल दस मिनिट मे जारी हो जाएगा इ-पास

locationसागरPublished: Jan 22, 2021 09:29:04 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

कार्मिक विभाग द्वारा लगाया गया प्रशिक्षण शिविर

E-pass will be issued in only ten minutes from HRMS

E-pass will be issued in only ten minutes from HRMS

बीना. भोपाल से आए वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी एचएस मीना व उनके साथ आई टीम ने बीना में पदस्थ सभी लिपिकों को एचआरएमएस का प्रशिक्षण दिया। उन्होंने बताया कि किस तरह एचआरएमएस से कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।
रेल संस्थान सचिव रवि राय ने बताया कि एचआरएमएस में कर्मचारी कभी भी अपना पूर्ण सर्विस रिकॉर्ड देख सकते हैं मंडल द्वारा कोई भी आदेश या पत्र सीधे कर्मचारी को पहुंच जाएगा। पहले कई पत्रों की सूचना समय पर नहीं मिलने से कर्मचारी उसका लाभ नही उठा पाते थे। साथ ही पुराने तरीके से जारी हो रहे पास में कर्मचारी को फॉर्म लेकर पहले संबंधित डिपो के बाबू के पास जमा करना पड़ता था, जिसे जारी करने में एक से दो दिन तक का समय लगता था। एचआरएमएस में इ-पास मात्र 10 मिनिट में जारी किया जाएगा, जिसे कर्मचारी घर बैठे ही आवेदन कर प्राप्त कर सकता है। साथ ही लंबी कतार में नहीं लगना पड़ेगा, उसे भी घर से ही आइआरसीटीसी द्वारा आरक्षण मिल जाएगा। भोपाल से आई टीम ने एक लोको पायलट जितेंद्र मीना का इ-पास जारी कर रिजर्वेशन करके बताया, जिसे देखकर कर्मचारियों ने इ-पास व कार्मिक विभाग के कार्य की सराहना की। प्रशिक्षण से सभी लिपिक को एचआरएमएस की जानकारी देकर जागरूक किया जाएगा। इस अवसर पर कल्याण निरीक्षक मधुर सुनहरे, सुशील जोशी, मनीष निराजपुरे सहित सभी लिपिक उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो