जानिए व्यापारिक स्थल पर क्यों रखा जाता है एकाक्षी नारियल

जानिए व्यापारिक स्थल पर क्यों रखा जाता है एकाक्षी नारियल

Samved Jain | Publish: Sep, 16 2018 12:38:58 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 12:38:59 PM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

जानिए व्यापारिक स्थल पर क्यों रखा जाता है एकाक्षी नारियल

सागर. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यापार के दौरान काफी विघ्न व्यापारी के झेलने पड़ते है। ग्रहों के दोष हो या टोटका, इस तरह की परेशानियां झेलनी पड़ सकती है। अनेक बाद अच्छे प्लेसमेंट के बाद भी आपका व्यापार चल नहीं पाता है। ऐसे में आप खुद पर भी शंका करने लगते है। कई नकारात्मक विचार भी हमारे अंदर आने लगते है, जिसका असर व्यापार पर भी देखने मिलता है। ऐसे में इन उपायों को आजमाने से आपकों सुकून मिल सकता है। साथ ही आपके व्यापार में वृद्धि भी हो सकती है।

 

जानिए व्यापारिक स्थल पर क्यों रखा जाता है एकाक्षी नारियल

अगर आपको लगता है कि आप पूरी मेहनत से काम करते हैं फिर भी व्यापार में अनुकूल सफलता नहीं मिल रही है तो इसका कारण ग्रहों का विपरीत प्रभाव हो सकता है। ऐसे में आप व्यवसाय में उन्नति के लिए रविवार के दिन कुछ उपायों को अपनाएं । इन उपायों को करने से व्यवसाय में आ रही बाधाऐं दूर होंगी और आपको अपने कार्यों में सफलता प्राप्त होगी ।


करें ये उपाय....

एक एकाक्षी नारियल लेकर व्यापारिक प्रतिष्ठान में पूजा स्थल पर रखें। नियमित इस नारियल को धूप-दीप दिखाएं, इससे व्यापार में उन्नति होती है। बारह गोमती चक्र लेकर उसे लाल रंग के कपड़े में बांधकर दुकान या अपने ऑफिस के बाहर मुख्य दरवाजे पर लटका दें। इससे ग्रहकों की संख्या बढ़ेगी और कारोबार में आने वाली बाधाएं दूर होंगी।

 

टोटका की ऐसे करें काट
अगर किसी ने आपके व्यवसाय में टोटका कर दिया है तो उसे दूर करने के लिए रविवार के दिन दोपहर में पांच नींबू काटकर व्यापारिक प्रतिष्ठान में रख दें। इसके साथ ही एक मु_ी काली मिर्च और एक मु_ी पीली सरसों रख दें। अगले दिन सुबह दुकान खोलने के बाद इन सभी सामानों को उठाकर किसी सूनसान स्थान पर ले जाकर रख आएं। ऐसा करने से अगर आपकी दुकान या व्यवसाय पर किसी ने टोटका किया है तो उसका प्रभाव विफल हो जाएगा और व्यवसाय में वृद्धि होगी।

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned