अपने पर्स में जरूर रखें ये एक चीज,हमेशा पैसों से भरा रहेगा पर्स

अपने पर्स में जरूर रखें ये एक चीज,हमेशा पैसों से भरा रहेगा पर्स

By: Samved Jain

Published: 29 Apr 2018, 01:03 PM IST

आज हर कोई चाहता है कि उसका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे, कभी खाली न हो। लेकिन कई बार ऐसे हालात आ जाते हैं कि आपका पर्स खाली हो जाता है या महीने के आखिरी में आपको पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है। हम सभी जानते हैं की महिला हो या पुरुष दोनों ही अपने जरूरी कागज और पैसे रखने के लिए पर्स का इस्तेमाल करते हैं आप सभी जानते होंगे के पर्स में अनावश्यक चीजें रखने से धन की हानि होती है और बेवजह खर्चे भी होते हैं तो दोस्तों आज हम आपको बताने वाले हैं कि पर्स में क्या चीजें रखें और किस चीज को नहीं रखना चाहिए।

-------------------------------------------------------------------------

 

 

सागर. पंडित मणिशंकर मिश्रा के अनुसार अगर आप भी चाहते हैं कि आपके साथ ऐसा न हो तो आप कुछ बातों का जरूर ध्यान रखें, इससे आपका पर्स हमेशा पैसो से भरा रहेगा। पंडित मिश्रा के अनुसार मान्यता है की किन्नरों को किया दान अक्षय पुण्य दान कहलाता है । इनकी दुआएं व्यक्ति को हर विपत्ति से बचा लेती है।

 

elaichi ko purse me rakhne ke fayde

 

यह करें...


1. यदि आप पैसों की समस्याओं से मुक्ति चाहते हैं,तो किसी किन्नर को पैसा देने के बाद उससे एक रुपए का सिक्का वापस लें। यदि किन्नर अपनी ख़ुशी से आपको सिक्का दे देता है,तो उसे हरे कपडे में लपेट कर अपने पर्स में रखे या तिजोरी में रखे। ऐसा करने से आपकी धन संबंधी परेशानियां दूर होने लगेंगी।

 

2. आप अपने पर्स में पीपल का पत्ता भी रख सकते है। मान्यता है कि इससे आपके पर्स में धन की वर्षा शुरू हो जाएगी। धर्म ग्रंथों के अनुसार पीपल में भगवान विष्णु का वास माना जाता है। इसलिए एक पीपल के पत्ते को गंगाजल से धोकर पवित्र कर लें। अब इस पर केसर से श्री लिखें और इसे अपने पर्स में इस प्रकार रखे की यह किसी को नजर ना आए। साथ ही एक नियमित अंतराल के बाद यह पत्ता बदलते रहे। ऐसा करने से काफी फायदा होगा। ध्यान रहे पर्स चमडे का न हो।

 

elaichi ko purse me rakhne ke fayde

 

ये भी है अन्य उपाय...


इसके अतिरिक्त ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चावल शुक्र्र ग्रह से संबंधित अनाज है। वहीं किसी भी पूजा-पाठ के दौरान देवी-देवताओं को तिलक करने के बाद चावल भी चढ़ाए जाते हैं। लक्ष्मी पूजा के दौरान चढ़ाए गए चावल बहुत ही विशेष होते हैं। मां लक्ष्मी को चढ़ाए गए चावलों में से 21 दाने लेकर एक कागज की पुडिय़ा बनाकर रख लें। अब इस कागज की पुडिय़ा को अपने पर्स में रख लें। इससे आपको काफी फायदा होगा।


इसके अलावा बहुत से लोगों को मानना है कि अगर आप अपने पर्स में अपने गुरु की छोटी सी तस्वीर रखें तो काफी बरकत होती है। गुरु की तस्वीर पर्स में रखने से इसका सकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ेगा। गुरु की तस्वीर पर्स में होने से आप खराब समय में भी राहत और आध्यात्मिक शांति महसूस करेंगे। गुरु की तस्वीर पर्स में होने से आपको धन से संबंधित परेशानियां नहीं होंगी।

 

elaichi ko purse me rakhne ke fayde

 

मनोकामना पूर्ण करने के लिए

अपने पर्स में लाल कागज में अपनी मनोकामना लिखने के बाद रेशमी धागे गांठ बांध कर रख लें जल्द ही आपकी मनोकामना पूर्ण होगी। दोस्तों अपने पर्स में हो सके तो कौड़ी जरूर रखें इससे पर्स में पैसा बना रहेगा और फिजूलखर्ची भी बंद हो जाएगी।


आप अपने पर्स में गोमती चक्र, समुद्री कौड़ी, कमल गट्टे, चांदी का सिक्का आदि भी रख सकते हैं। ये भी वस्तुएं मां लक्ष्मी को अति प्रिय है। इनमें से कोई भी चीज पर्स में रखने से पहले थोड़ी देर मां लक्ष्मी के चरणों में रखें। इसके बाद इसे पूरी श्रृद्धा से अपने पर्स में रख लें। इससे आपके जीवन में सकारात्मकता आने लगेगी और धन से संबंधित मामले भी सुधरते जाएंगे।

 

elaichi ko purse me rakhne ke fayde

 

यह कभी न करें...


पर्स में कभी भी कोई अश्लील चित्र या अन्य अश्लील सामग्री भी नहीं रखना चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से पर्स की बरकत खत्म हो जाती है और जीवन में नकारात्मकता बढऩे लगती है। हमें अपने पर्स में कभी भी खाने पीने की चीजों को नहीं रखना चाहिए इससे धन की हानि होती है।

यह भी माना जाता है कि अपने पर्स और चाबी को कभी भी टेबल पर नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में पैसे की बचत होना कम हो जाती है। इसलिए कभी भी पर्स को टेबल ना रखें। इसे किसी सुरक्षित स्थान पर रखें। ये सुरक्षा की दृष्टि से भी काफी सही होता है। इससे पर्स के चोरी होने का खतरा भी कम हो जाता है।

Show More
Samved Jain
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned