script

यहां सालों से चलीं आ रहीं मांगें अभी भी नहीं हो सकीं पूरी, पढ़े खबर

locationसागरPublished: Mar 11, 2019 10:02:47 pm

Submitted by:

anuj hazari

पुरानें मुद्दों पर ही जनता चुनेगी अपना एमपी

The demands that have been going on for years have not yet been fulfilled

The demands that have been going on for years have not yet been fulfilled

बीना. क्षेत्र की जनता हर बार अपनी मांगों को लेकर अपना प्रतिनिधि चुनकर संसद पहुंचाती हैं, लेकिन सालों पुरानी मांगें अभी भी अधूरी हैं जो अब पुराने मुद्दों के साथ वर्तमान की मांग बनेंगी। सागर लोकसभा क्षेत्र की बीना विधानसभा के लोगों की कई मांगें सालों से पूरी नहीं हो सकीं हैं, जिन्हें पूरा करने में अभी तक के सांसद खरे नहीं उतरे हैं। अब जतना केवल उसी प्रतिनिधि को चुनना चाहती है जो उनकी मांगों को पूरा करे। दरअसल बीना जंक्शन देश के बड़े जंक्शनों में से एक हैं, जिसे लेकर जनता की कई मांगे हैं, लेकिन उनको पूरा नहीं किया गया है। बीना स्टेशन से हजारों यात्री रोजाना यात्रा करते हैं, जिनके लिए सीधा दिल्ली से जोडऩे के लिए वर्षों शताब्दी एक्सप्रेस के स्टॉपेज की मांग की जा रही है, लेकिन अभी तक इस छोटी सी मांग को भी स्थानीय सांसद दिलाने में नाकाम रहे हैं। वहीं दूसरी ओर स्थानीय लोगों को स्थानीय उद्योगों में रोजगार दिलाने की मांग भी लंबे समय से की जा रही है, लेकिन इसमें भी अभी तक के कोई भी सांसद सफलता नहीं दिला पाए हैं। इसके अलावा बीना को ट्रैफिक से निजात दिलाने के लिए भी शहर के बाहर से रिंग रोड दिलाने के लिए केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय से अभी तक कोई साकारात्मक रिजल्ट सामने नहीं आया है। जबकि तेजी से बढ़ रहे शहर के लिए मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल सकीं है। मॉडल स्टेशन के रुप में विकसित किए जा रहे मालखेड़ी स्टेशन पर अभी भी करीब आधा दर्जन से ज्यादा टे्रनों के स्टॉपेज की दरकार है, लेकिन स्टॉपेज नहीं मिल सका है।
रिजर्वेशन काउंटर तक कर दिया बंद
मालखेड़ी स्टेशन पर रिजर्वेशन काउंटर कुछ समय पहले तक चालू था, जिसे बंद होने से भी सांसद नहीं रोक सके हैं। इसके अलावा स्थानीय रोजगार को दिलाने में भी नाकाम रहे हैं। अब नए सांसद से उम्मीद है कि वह शायद सुविधाएं दिलाने में कामयाब रहे।
मुकेश राय, व्यापारी
क्षेत्र में स्थित उद्योग से केवल पर्यावरण ही प्रदूषित हो रहा है। स्थानीय बेरोजगार रोजगार के लिए भटक रहे हैं। शताब्दी, पुष्पक एक्सप्रेस जैसी ट्रेन ललितपुर में खड़ी हो रही हैं जबकि इनका बीना में स्टॉपेज होना था। जहां से बड़ी संख्या में लोग यात्रा करते हैं।
अरविंद जैन, व्यापारी

ट्रेंडिंग वीडियो