scriptlive video बारात में शामिल हथिनी को आया गुस्सा, फिर जो हुआ आप ही देख लीजिए | Elephant rallies in procession Barat me humgama in sagar MP | Patrika News

live video बारात में शामिल हथिनी को आया गुस्सा, फिर जो हुआ आप ही देख लीजिए

locationसागरPublished: Mar 16, 2018 02:57:37 pm

Submitted by:

Samved Jain

दूल्हे को ही छोड़कर यहां-वहां भागने लगते

दूल्हे को ही छोड़कर यहां-वहां भागने लगते

दूल्हे को ही छोड़कर यहां-वहां भागने लगते

सागर. एक बारात में शामिल हथिनी उस समय गुस्से में आ गई, जबकि बारात बीच बाजार में काफी व्यस्ततम इलाके से गुजर रही थी। हथिनी की गुस्सा भी ऐसा था कि उनके रखवाले भी लाचार नजर आए। नाराज होते ही हथिनी बारात छोड़ भागने लगती थी। हथिनी के इस रूप को देखकर बारात में शामिल लोग दूल्हे को ही छोड़कर यहां-वहां भागने लगते है। वहीं हथिनी गाडिय़ों, बोर्ड सहित जो भी रास्ते में आता जाता, कुचलते हुए आगे बड़ती गई।
ऊंट और घोड़ी भी ऊंटपटांग करने लगे हरकत

इस दौरान पूरे क्षेत्र में कोहराम मच गया। सकरा रास्ता होने की वजह से जहां पूरे क्षेत्र में काफी लंबा ट्रॉफिक जाम हो गया, वहीं दूल्हा भी इसी में फंसकर रह गया। इधर वन विभाग और पुलिस अमला हथिनी को कंट्रोल करने के प्रयास में जुटा रहा। खास बात यह रही कि हथिनी को झूमते और उपद्रव करते हुए देख बारात में शामिल ऊंट और घोड़ी भी ऊंटपटांग हरकत करने लगे, जिन्हें उनके मालिक ने तत्काल ही संभाल लिया, नहीं तो मामला और बिगड़ सकता था।
रसूखदार परिवार की एक बारात

बड़ा बाजार में शाम रसूखदार परिवार की एक बारात में नुमाइश बनी हथिनी से लोगों की जान पर बन आई। आतिशबाजी और बैंड-बाजों की आवाज से हथिनी भड़क उठी। इससे अफरातफरी का माहौल बन गया। लोग बारात को छोड़कर किनारे हो गए। इस बीच हथिनी ने कुछ वाहनों को क्षतिग्रस्त भी कर दिया। गनीमत रही कि महावत हथिनी से नहीं उतरा, वरना जनहानि भी हो सकती थी। मामले में पुलिस ने व्यापारी व महावत के खिलाफ मामला कायम कर महावत को हिरासत में लिया है।
बारात में एक ऊंट भी था शामिल


जानकारी के अनुसार घटना करीब 8 बजे की है। दरअसल, चकराघाट से संतोष सोनी के पुत्र की शादी थी। बारात चकराघाट से निकलकर मोतीनगर स्थित आदर्श गार्डन रवाना होनी थी। बारात जैसे ही चली, तभी पटाखा और बैंड के शोर से लक्ष्मी नामक हथिनी बेकाबू हो गई। झूमते हुए यहां-वहां दौडऩे लगी। महावत जमील उसे काबू नहीं कर पा रहा था। बारात में एक ऊंट भी शामिल था। हथिनी के कारण वह भी बहक रहा था।
हथिनी झूमते हुई वृंदावन मंदिर पहुंची

इस बीच कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रास्ता साफ कराया और हथिनी झूमते हुई तीनबत्ती, परकोटा से बस स्टैंड होते हुए वृंदावन मंदिर पहुंची। बाद में वन विभाग का अमला भी पहुंच गया। इससे पहले रास्ते में हथिनी ने सड़क किनारे खड़ी कुछ बाइकों को भी धक्का मारा, जिससे वह क्षतिग्रस्त हो गईं।
सड़क पर व्यवधान उत्पन्न करने एवं हाथी के बेकाबू होने से लोगों का जीवन संकट में डालने पर संतोष सोनी व महावत जमील पर अपराध दर्ज कर महावत को हिरासत में लिया गया हैै।
विवेक ताम्रकार, टीआई, कोतवाली

हाथी पालने के लिए वन विभाग की गाइडलाइन है। इसके तहत पालक के लिए यह जरूरी है कि उसे मप्र वाइल्ड लाइफ वार्डन से एक चिप जारी करानी होती है। यह उस हाथी की एक प्रकार की यूनिक आईडी होती है। मंदिर ट्रस्ट से हाथी से संबंधित दस्तावेज और अन्य जानकारी मांगी गई है। यदि बिना परमीशन हाथी पाला गया है तो पालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

क्षितिज कुमार, डीएफओ, दक्षिण वन मंडल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो