scriptग्यारह हजार क्विंटल हुई मंडी में आवक, खुरई रोड पर लगा जाम | Eleven thousand quintals arrived in the market | Patrika News

ग्यारह हजार क्विंटल हुई मंडी में आवक, खुरई रोड पर लगा जाम

locationसागरPublished: Apr 16, 2021 10:30:29 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

अच्छे दाम मिलने और कोरोना कफ्र्यू के चलते बड़ी संख्या में पहुंच रहे किसान

Eleven thousand quintals arrived in the market

Eleven thousand quintals arrived in the market

बीना. कृषि उपज मंडी में इन दिनों जोरदार आवक हो रही है और शुक्रवार को ग्यारह हजार क्विंटल से ज्यादा आवक हुई। आवक बढऩे का कारण अच्छे दाम और कोरोना कफ्र्यू में मंडी बंद होने की आशंका बताई जा रही है।
शुक्रवार को आवक ज्यादा होने के कारण दोपहर में मंडी गेट पर जाम लग गया था और मंडी से ट्रैक्टर-ट्रॉली की कतार सिविल अस्पताल तक पहुंच गई थी। दूसरी तरफ रेलवे गेट तक लाइन पहुंच गई थी। खुरई रोड स्थित रेलवे गेट बंद होने के बाद जाम और ज्यादा बढ़ जाता है। जाम लगने के कारण अन्य वाहन चालकों के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ा। दोनों तरफ निर्माणाधीन नालियों के कारण भी यहां परेशानी हो रही है। आवक ज्यादा होने के कारण मंडी परिसर की जगह ट्रैक्टर-ट्रॉली बाजू के खेत में लगवाई जा रही हैं। वहीं बढ़ती आवक के बीच कोरोना संक्रमण से बचाव की गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा है। यहां न ही सोशल डिस्टेंस का पालन किया जा रहा है और न ही लोग मास्क लगाने को लेकर गंभीर हो रहे हैं, जिससे मंडी से संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ। यदि संक्रमण फैला तो व्यापारियों सहित कई किसान चपेट में आएंगे।
सोयाबीन पहुंचा सात हजार पर
मंडी में इन दिनों उपज के दामों में उछाल जारी है और शुक्रवार को चना ५००० से ५५०० रुपए, मसूर ५००० से ६१५० रुपए, सोयाबीन ६८०० से ७०२१ रुपए, राई ५५०० से ६८०० रुपए, गेहूं शरबती २४०० से ३१०० रुपए और गेहूं सुनेरा १७०० से १९१० रुपए क्विंटल बिका। पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष सभी उपज के दाम अच्छे मिल रहे हैं।
शाम से ही पहुंचने लगे थे ट्रैक्टर-ट्रॉली
शुक्रवार को आए अनाज की नीलामी पूरी नहीं हो पाई थी और शनिवार के लिए शाम से ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर किसान पहुंचने लगे थे, जिससे आज भी जोरदार आवक होने की उम्मीद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो