scriptएक दिन हुई अतिक्रमण हटाने की रस्मअदायगी, सड़कों तक फैली दुकानें से परेशान लोग | Encroachment not being removed in the city | Patrika News

एक दिन हुई अतिक्रमण हटाने की रस्मअदायगी, सड़कों तक फैली दुकानें से परेशान लोग

locationसागरPublished: Feb 18, 2019 09:16:14 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

नपा अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

Encroachment not being removed in the city

Encroachment not being removed in the city

बीना. शहर के मुख्य चौराहा, तिराहा और रोडों पर अतिक्रमण पसरा हुआ है और अधिकारी देखकर भी नजरअंदाज कर रहे हैं। यदि अतिक्रमण हटा दिया जाए तो लोगों को वाहन खड़े करने में परेशानी नहीं होगी।
नगरपालिका द्वारा कुछ दिन पूर्व अतिक्रमण हटाने की रस्मअदायगी की गई थी, जिसमें कर्मचारियों ने डिवाइडरों के बीच रखा एक होर्डिंग्स भी नहीं उठाया था बस अतिक्रमण दल सड़कों पर घूमता रहा था। जबकि सर्वोदय चौराहे पर ही दुकानों का सामान रोड तक फैला हुआ है। दुकानों के सामने बनी नाली पर भी सामान रखा है, जिससे नपा कर्मचारियों को नाली साफ करने भी परेशानी होती है और नालियां साफ न होने के कारण बदबू आती रहती है। कुछ दिनों पूर्व चौराहे पर एक दुकान के सामने नाली साफ करने में नपा कर्मचारियों को मशक्कत करनी पड़ी, क्योंकि दुकान का सामान नाली पर रखा होने के कारण नाली की फर्सी नहीं हट पा रही थी। जबकि सर्वोदय चौराहा शहर का मुख्य चौराहा होने के कारण यहां से भारी वाहनों की आवाजाही भी रहती है और अतिक्रमण के कारण वाहन निकलने में परेशानी होती है और आए दिन जाम की स्थिति भी निर्मित होती है।
पार्किंग के लिए नहीं बची जगह
सड़कों तक फैले अतिक्रमण के कारण वाहन खड़े करने के लिए भी जगह नहीं बच रही है, जिससे वाहन सड़क पर खड़े होते हैं। यदि सड़क से अतिक्रमण हटा दिया जाए तो पार्किंग के लिए जगह निकल आएगी और वाहन चालकों को सड़क पर वाहन खड़े नहीं करने पड़ेंगे।
चौराहे पर लग रहे सब्जी, फल के ठेले
चौराहे पर ही सब्जी और फल के ठेले लगने के कारण ऑटो स्टैंड पर खड़े होने के लिए भी जगह नहीं है। जिससे ऑटो यहां-वहां खड़े किए जाते हैं और ऑटो चालक, यात्री परेशान होते हैं।
होगी कार्रवाई
नाली तक जो अतिक्रमण फैला हुआ है उसे हटाने की कार्रवाई की जाएगी, जिससे नालियों की सफाई हो सके।
शिवराम साहू, सबइंजीनियर, नपा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो