script24 घंटे में हट गया अतिक्रमण | Encroachment removed in 24 hours | Patrika News

24 घंटे में हट गया अतिक्रमण

locationसागरPublished: Dec 04, 2020 11:50:38 pm

बीते दिन कलेक्टर ने जनप्रतिनिधियों और अफसरों के साथ किया था निरीक्षण, 100 से ज्यादा कच्चे-पक्के अतिक्रमण को किया जमींदोज, कबूला पूल से राठौर बंगला तक चली कार्रवाई

Encroachment removed in 24 hours

Encroachment removed in 24 hours

सागर. कैंट क्षेत्र में कबूला पुल से राठौर बंगला तक अतिक्रमण व अवैध कब्जे को हटाने के लिए दर्जनों बार आदेश जारी हो चुके थे। अधिकारियों के साथ अतिक्रमणकारियों को भी अवैध कब्जा को छोडऩे और जगह खाली करने की चेतावनी जारी की जा चुकी थी लेकिन जैसे ही गुरुवार को कलेक्टर दीपक सिंह ने जनप्रतिनिधियों और अधिनिस्थ अधिकारियों के साथ क्षेत्र का दौरा किया और अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए तो एक दशक से अटकी कार्रवाई चौबीस घंटे में ही पूरी हो गई। एसडीएम पवन वारिया के नेतृत्व में जिला, नगर निगम, कैंट और पुलिस की संयुक्त टीम ने कबूला पुल से राठौर बंगला तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की और करीब 100 अवैध कब्जों को जमींदोज कर दिया।

तीन दिनों से चल रही कार्रवाई

नगर निगम सीमा क्षेत्र में दो दिनों से अस्थाई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही थी। कार्रवाई के तीसरे दिन प्रशासन की संयुक्त टीम कैंट क्षेत्र की ओर मुड़ गई और एक दशक से अटकी कार्रवाई चंद घंटों में कर दिखाई। टीम का नेतृत्व कर रहे एसडीएम पवन वारिया ने बताया कि संबंधित अतिक्रमणकारियों को अलग-अलग एजेंसियों के माध्यम से कई बार नोटिस जारी कर चुके थे लेकिन उन्होंने कब्जा नहीं छोड़ा जिसके बाद कलेक्टर के निर्देश पर कार्रवाई की गई है।

जारी रहेगी कार्रवाई

शहर में जहां भी अतिक्रमण है वहां पर कार्रवाई की जा रही है। बीते दिन कलेक्टर ने जनप्रतिनिधियों के साथ कैंट और मकरोनिया क्षेत्र का निरीक्षण किया था। कई जगहों पर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं। यह कार्रवाई जारी रहेगी ताकि आवागमन में राहगीरों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

– पवन वारिया, एसडीएम

ट्रेंडिंग वीडियो