scriptकोरोना सैंपल लेने के बाद अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में करें भर्ती- कलेक्टर | Enroll in isolation after taking a sample | Patrika News

कोरोना सैंपल लेने के बाद अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में करें भर्ती- कलेक्टर

locationसागरPublished: Jul 01, 2020 09:30:44 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

सिविल अस्पताल का किया निरीक्षण

Enroll in isolation after taking a sample

Enroll in isolation after taking a sample

बीना. बुधवार को कलेक्टर दीपक सिंह ने सिविल अस्पताल का निरीक्षण किया। अस्पताल में आयोजित रक्तदान शिविर देखा और आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया। साथ ही तहसील के सभाकक्ष में सभी विभागों के अधिकारियों से चर्चा की।
दोपहर मे कलेक्टर अस्पताल पहुंचे और वहां आयोजित शिविर में रक्त्दान करने वाले लोगों से चर्चा की। साथ ही अस्पताल में ब्लड बैंक खोलने के लिए प्रपोजल बनाकर भेजने के लिए बीएमओ को निर्देश दिए हैं। इसके बाद उन्होंने एनआरसी का निरीक्षण किया और वहां प्रभारी से बच्चों को दिए जाने वाले पोषण आहार, भर्ती बच्चों की संख्या सहित अन्य जानकारी ली। एनआरसी जाने सीढिय़ों पर गंदगी मिलने पर उन्होंने वहां सफाई रखने के निर्देश दिए। साथ ही एनआरसी के बाजू में मर्चूरी होने पर भी उन्होंने कहा कि इसे इतने पास नहीं होना चाहिए। जबकि यहां से पुरानी मर्चूरी हटाने की जगह नई मर्चूरी बनवा दी गई है। उन्होंने आइसोलेशन वार्ड का भी निरीक्षण और प्रभारी को निर्देश दिए कि सैम्पल होने के बाद यदि कोई व्यक्ति गंभीर लगता है तो उसे रिपोर्ट आने तक आइसोलेशन वार्ड में रखा जाए और इलाज किया जाए। उन्होंने एसडीएम को निर्देशित किया है कि अस्पताल पड़े कबाड़े को भी हटवाया जाए। निरीक्षण के दौरान बीएमओ डॉ. संजीव अग्रवाल, डॉ. आरके जैन, डॉ. अवतार सिंह यादव आदि उपस्थित थे।
दो सफाई कर्मी समिति से रखें
अस्पताल में सफाई कर्मचारी कम होने पर उन्होंने कहा कि दो कर्मचारी रोगी कल्याण समिति से रखें। क्योंकि आइसोलेशन वार्ड में मरीजों को भर्ती करने के बाद वहां सफाई कर्मचारियों की भी जरूरत रहेगी।
घर-घर सर्वे कर रहे दल से मिले
किल कोरोना अभियान के तहत घर-घर चल रहे स्वास्थ्य सर्वे के दल से भी वह मिले। वह वीरसावकर वार्ड पहुंचे और सर्वे कार्य देखा। साथ ही दल के सदस्यों से भी बात की। आसपास के लोगों से भी पूछा कि सर्वे हुआ कि नहीं।
समय सीमा में कार्य करें पूर्ण
तहसील के सभाकक्ष में सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक ली, जिसमें उन्होंने कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण करने के लिए कहा। साथ ही किल कोरोना अभियान में सभी विभाग समन्वय बनाकर कार्य करें। इसके बाद उन्होंने तहसील परिसर के बगीचे में पौधा रोपा। इस अवसर पर एसडीएम अमृता गर्ग, तहसीलदार संजय जैन, नायब तहसीलदार संगीता सिंह, सीइओ आशीष जोशी, सीएमओ पीएस बुदेला, बीआरसीसी डीसी चौधरी सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
बीओआरएल से बुलाए सफाई कर्मचारी
कलेक्टर के आने की सूचना मिलते ही अस्पताल प्रबंधन द्वारा बीओआरएल से सफाई कर्मचारी बुलाकर सफाई कराई गई। जबकि अस्पताल में हमेशा ही गंदगी पसरी रहती है और मरीजों को परेशान होना पड़ता है।

ट्रेंडिंग वीडियो