कोरोना वैक्सीन को लेकर उत्साह, एक दिन 400 ने लगवाई

अठारह प्लस को बिना स्लॉट बुक किए लगाया जा रहा टीका

By: sachendra tiwari

Published: 28 May 2021, 10:03 PM IST

बीना. अठारह प्लस के वाले महिला, पुरुष कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए स्लॉट बुक न होने से परेशान हो रहे थे और जैसे ही शुक्रवार को ऑफलाइन टीकाकरण की सूचना मिली तो बड़ी संख्या में लोग केन्द्र पर पहुंचे और निर्धारित 300 डोज की जगह 400 डोज लगाए गए, इसके बाद भी करीब 100 लोगों को वापस लौटना पड़ा।
उत्कृष्ट स्कूल में वैक्सीनेशन केन्द्र बनाया गया है और ऑफलाइन वैक्सीनेशन की सूचना मिलने के बाद केन्द्र के बाहर सुबह से ही लंबी लाइन लगी हुई थी। इस लाइन में महिला, युवतियों की संख्या ज्यादा नजर आई। एक दिन में केन्द्र पर 300 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन वहां बड़ी संख्या में लोग पहुंच चुके थे, जिससे वरिष्ठ अधिकारियों से अनुमति के बाद १०० डोज और लगाए गए। ४०० डोज लगने के बाद भी यहां से करीब १०० लोग निराश लौटे। कोविड प्रभारी डॉ. अवतार सिंह यादव ने बताया कि आज सुबह ९.३० से शाम ४ बजे तक ऑफलाइन वैक्सीनेशन किया जाएगा। केन्द्र पर आने वाले लोग सोशल डिस्टेंस बनाते हुए वैक्सीन लगवाएं और सभी मास्क लगाकर आएं।
सोशल डिस्टेंस का नहीं हुआ पालन
केन्द्र पर भीड़ ज्यादा होने के कारण सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो पा रहा है। लोग भीड़ लगाकर खड़े हो रहे हैं, जिससे यहां संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। सोशल डिस्टेंस का पालन इसके लिए व्यवस्था बनाना जरूरी है।
ग्रामीण क्षेत्रों में केन्द्र पड़े रहे सूने
ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीन पहुंचाई जा रही है और स्टाफ भी मौजूद रहता है, लेकिन वहां लोग वैक्सीन लगवाने नहीं पहुंच रहे हैं। ४५ प्लस में शुक्रवार को शहर में उत्कृष्ट स्कूल में बनाए गए केन्द्र पर सिर्फ ५० लोगों ने वैक्सीन लगवाई, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में केन्द्र सूने पड़े रहे। ग्रामीण क्षेत्र में सनाई, भानगढ़, पार, सिरचौंपी, आगासौद, मंडीबामोरा, हिरनछिपा में वैक्सीन लगनी थी, लेकिन एक भी व्यक्ति नहीं पहुंचा। वैक्सीन को लेकर फैले भ्रम के कारण वहां कोई वैक्सीन लगवाने तैयार नहीं हो रहा है।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned