विधानसभा चुनाव में उपयोग हुई ईव्हीएम मशीनों की हुई एफएलसी, बीना विस कह कुछ मशीनें शेष

शनिवार को राज्य निर्वाचन आयोग के उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रमोद शुक्ला ने किया निरीक्षण, इन्ही मशीनों का लोस चुनाव में होगा उपयोग।

सागर. विधानसभा चुनाव में उपयोग हुई एव्हीएम व व्हीव्हीपेट मशीनों एफएलसी (फस्र्ट लेविल चेकिंग) कार्य लगभग पूर्ण हो गया है। हाईकोर्ट के निर्देश के बाद बीना विधानसभा क्षेत्र में उपयोग हुई कुछ मशीनों का कार्य शेष रह गया है। एफएलसी के कार्य का भौतिक सत्यापन करने शनिवार को राज्य निर्वाचन आयोग के उप निवार्चन अधिकारी प्रमोद शुक्ला सागर पहुंचे। शुक्ला ने शासकीय इंदिरा गांधी इंजीनियरिंग कॉलेज में बने स्ट्रांग रुम का निरीक्षण किया साथ ही उन्होंने नए कलेक्ट्रेट भवन के पास निर्मित हो रहे ईव्हीएम वेयर हॉऊस के निर्माण कार्य का भी जाएजा लिया। निर्वाचल कार्यालय के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उप निर्वाचन अधिकारी शुक्ला ने जिले की सभी आठों विधानसभाओं में उपयोग हुई मशीनों का भौतिक सत्यापन किया। हाईकोर्ट में याचिका दायर होने के चलते बीना विधानसभा की मशीनों की एलएलसी हाईकोर्ट के निर्देश के बाद देर से शुरु हुई थी, लिहाजा अभी करीब सवा सौ मशीनों की एलएलसी होना शेष है।

नोडल अधिकारियों की बैठक आज

सागर. लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मैथिल की अध्यक्षता में रविवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शाम 4 बजे से चुनाव के लिए बनाए गए नोडल अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई है। बैठक में नोडल अधिकारी के साथ ही सहायक नोडल अधिकारी भी मौजदू रहेंगे।

शशिकांत धिमोले Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned