scriptअसुरक्षित तरीके से चल रहा नाली बनाने का काम, गिर सकते हैं बिजली के खंभे | Excavated near pillars, danger of falling | Patrika News

असुरक्षित तरीके से चल रहा नाली बनाने का काम, गिर सकते हैं बिजली के खंभे

locationसागरPublished: Feb 27, 2021 09:12:19 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

सपोर्ट लगाया नहीं है और पास में कर दी खुदाई

Excavated near pillars, danger of falling

Excavated near pillars, danger of falling

बीना. ओवरब्रिज निर्माण के पहले खुरई रोड पर दोनों तरफ नालियों का निर्माण किया जा रहा है। नाली बनाते समय यहां सुरक्षा का ध्यान नहीं रखा जा रहा है और असुरक्षित तरीके से काम किया जा रहा है, जिससे हादसे का डर बना हुआ है।
सिविल अस्पताल तरफ पुरानी लाइन के बिजली के खंभे हटा दिए गए थे और नई लाइन चालू कर दी गई है। नाली की खुदाई इन खंभों के बाजू से की जा रही है। पहले तो कुछ खंभों में सपोर्ट लगाया गया था, लेकिन अब बिना सपोर्ट लगाए ही खुदाई करके छोड़ दिया गया है। यदि तेज हवा चल तो यह खंभे आड़े हो जाएंगे। वहीं दूसरी तरफ नई बिजली लाइन के खंभे लगा दिए गए हैं, लेकिन पुरानी लाइन ही चालू है और यह खंभे नाली के बीच में आ रहे हैं। खंभों के दोनों तरफ खुदाई कर दी गई है, जिससे यहां भी खंभे गिरने की आशंका बनी हुई है। इस ओर जिम्मेदार अधिकारी भी ध्यान नहीं दे रहे हैं, वह सिर्फ जल्द से जल्द काम कराना चाह रहे हैं। कुछ दिनों पूर्व एक खंभे के बाजू से खुदाई करने पर खंभा गिरने से बचा था, लेकिन इसके बाद भी लापरवाही बरती जा रही है।
चौबीसों घंटे निकलते हैं वाहन
हाइवे होने के कारण इस रोड से चौबीसों घंटे वाहनों की आवाजाही रहती है। यदि अचानक खंभे गिरा जाएं तो बड़ा हादसा हो सकता है। साथ ही आसपास रहने वाले लोगों को भी खतरा बना हुआ है।
खुदाई करने के बाद जल्द बने नाली
स्थानीय लोगों का कहना है कि नाली निर्माण के लिए खुदाई तो की जा रही है, लेकिन काम तत्काल नहीं किया जा रहा है, जिससे लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। दुकानों के सामने खुदाई ज्यादा दिन तक रहने से ग्राहकों को आने में परेशानी होती है। लोगों का कहना है कि खुदाई उतनी ही की जाए, जिसका जल्द से जल्द काम हो सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो