मेला की नहीं ली थी अनुमति, कैंट प्रशासन ने साफ करा दिया मैदान

मेले और एम्यूजमेंट पार्क की सामग्री सोमवार को कैंट प्रशासन ने जब्त कर ली।

By:

Published: 13 Mar 2018, 03:41 PM IST

सागर. रक्षा भूमि के अधिपत्य वाले मैदान पर बिना अनुमति लगाए जा रहे मेले और एम्यूजमेंट पार्क की सामग्री सोमवार को कैंट प्रशासन ने जब्त कर ली। दो दिन के अवकाश के बाद कैंट प्रशासन को जैसे ही मैदान पर अनाधिकृत रूप से मेला लगाने की सूचना मिली अधिकारी मौके पर पहुंच गए। छाबनी के अतिक्रमण दस्ते को बुलाया गया और देखते ही देखते झूले, खेल-तमाशे के पंडाल, शेड और अन्य सामग्री को वाहन से उठवा लिया गया।
जानकारी के अनुसार दिल्ली की संस्था द्वारा कैंट मैदान पर मेले का आयोजन किया जा रहा था। इसके लिए संस्था ने झूले, बच्चों के मनोरंजन के साधनों के साथ ही खान-पान और खेल-खिलौना के स्टॉल लगाने की तैयारी भी शुरू कर दी थी। लोगों ने रक्षा संपदा विभाग के अधिकार क्षेत्र वाले इस मैदान पर मेले की तैयारी को लेकर भी आपत्ति दर्ज कराई लेकिन शनिवार-रविवार के अवकाश के चलते स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी।
सोमवार को कैंट ऑफिस खुलने के बाद अधिकारियों को जैसे ही मैदान पर मेले लगने की खबर मिली तो कैंट प्रशासन मौके पर पहुंच गया। मैदान पर मेले की तैयारियां भव्य स्तर पर की जा रही थीं। बड़े पंडाल, टीन शेड, झूले, टॉय ट्रेन के अलावा खान-पान और खेल-खिलौना स्टॉल भी आधे से ज्यादा तैयार हो चुके थे। स्थिति को देखते हुए कैंट ऑफिस अधीक्षक संदीप छाबड़ा, इंजीनियर एसके जैन, स्वच्छता अधीक्षक आरके पाराशर ने सीईओ के निर्देश पर अतिक्रमण दस्ते को बुलाया। अतिक्रमण दस्ते में शामिल दो दर्जन कर्मचारियों ने देखते हुए ही देखते मेले की तैयारियों को ध्वस्त कर दिया और सामग्री को जब्त कर वाहनों पर लाद दिया।
कैंट प्रशासन की ओर से पहुंचे इंजीनियर एसके जैन के अनुसार आयोजन संबंधी सामग्री जब्तकर उसे सुरक्षित रखवाया गया है। बिना अनुमति मैदान पर आयोजन की तैयारी को लेकर संबंधित के विरुद्ध जुर्माने सहित नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। कैंट प्रशासन सोमवार को देर शाम तक मैदान से मेले की सामग्री को जब्त करने में कार्रवाई में जुटा रहा।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned