फेक आइडी बनाकर लड़कियों से दोस्ती कर चैटिंग,युवक को लड़कियों ने सिखाया सबक

फेक आइडी बनाकर लड़कियों से दोस्ती कर चैटिंग,युवक को लड़कियों ने सिखाया सबक

sunil lakhera | Publish: Jul, 13 2018 05:42:47 PM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

फेक आइडी बनाकर लड़कियों से दोस्ती कर चैटिंग से रुपए एेंठने वाले

सागर. फेक आइडी बनाकर लड़कियों से दोस्ती कर उन्हें फांसने वाले शनीचरी निवासी युवक शुभम अहिरवार पर गुरुवार को पांसा उल्टा पड़ गया। फेसबुक पर चैटिंग करने वाले शुभम की हरकत को युवतियां भांप गईं। वे पहले एक-दूसरे से मिलीं और युवक को सबक सिखाने एक साथ सिविल लाइन थाने पहुंच गईं। पहले तो थाने में मौजूद पुलिसकर्मी हैरान हुए लेकिन जब युवक को थाने बुलाया गया तो शिकायत सही पाई गई। पुलिस ने युवक और युवतियों के परिजनों को गुरुवार दोपहर थाने बुलाया, उनसे आमने-सामने पूछताछ कर शुभम अहिरवार के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की है।
गुरुवार को जिसने भी सिविल लाइन थाने में युवतियों द्वारा युवक द्वारा चैटिंग कर ठगने की शिकायत सुनी, उन्हें २०११ में रिलीज हुई फिल्म 'लेडीज वर्सेस रिकी बहलÓ की याद आ गई। फिल्म की कहानी में भी अभिनेता तीन अभिनेत्रियों को अलग-अलग तरीके से झांसा देता है और गायब हो जाता है। जब उसकी असलीयत सामने आती है तब तीनों अभिनेत्रियां मिलकर उसे सबक सिखाती हैं। गुरुवार को भी शहर के अलग-अलग क्षेत्र की तीन युवतियों जिनमें एक ट्यूटर है और दो कॉलेज स्टूडेंट हैं, सिविल लाइन थाने पहुंची थी। उनकी शिकायत भी कुछ फिल्मी ही थी।
लड़की के नाम से बनाई थी फेक आइडी
पुलिस के अनुसार युवतियों ने बताया कि कुछ समय पहले उनके पास लड़की के नाम की आइडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। जिसे उन्होंने फ्रेंड बनाने के बाद आपस में चैङ्क्षटग होने लगी। तब शुभम ने उनके साथ अलग-अलग चैङ्क्षटंग शुरू कर दी। उनसे मुलाकात होने लगी और वह एक युवती के घर भी आने-जाने लगा। इस बीच उसने इस युवती के घर पहुंचकर पारिवारिक परेशानी बताकर रुपए एेंठ लिए। एेसा ही कुछ उसने ट्यूशन पढ़ाने वाली दूसरी युवती के साथ किया। युवती को अपनी बहन को ट्यूशन पढ़ाने के लिए होम ट्यूटर बनने का प्रस्ताव रखकर दोस्ती की और फिर उसे भी झांसा दे दिया।
शक होने पर एक-दूसरे से मिलीं लड़कियां
चैटिंग के दौरान इनमें से एक लड़की को शुभम पर शंका हुई। उसने धीरे-धीरे आपस में जुड़ी लड़कियों से संपर्क किया और उन्हें इक_ा किया। वे आपस में मिलीं और चैङ्क्षटग को लेकर चर्चा की तो युवक की कलई खुल गई। सभी लड़कियों ने प्लानिंग की और शिकायत लेकर बुधवार शाम को सिविल लाइन थाने पहुंच गईं। वहां टीआई ने उनकी शिकायत सुनी और परिजनों सहित अगले दिन सभी को थाने बुलाया। थाने में लड़कियों ने अपनी-अपनी बात रखी लेकिन उनमें से अधिकांश बातों में चैटिंग के दौरान युवक के प्रति उनका आकर्षण भी स्पष्ट हो गया। आखिर में लड़कियों ने केस दर्ज कराने से इनकार कर दिया।

Ad Block is Banned