scriptकर्ज के बोझ से परेशान फिर एक किसान ने की आत्महत्या, पेड़ से लटका मिला कंकाल | farmer commits suicide skeleton found hanging from tree | Patrika News

कर्ज के बोझ से परेशान फिर एक किसान ने की आत्महत्या, पेड़ से लटका मिला कंकाल

locationसागरPublished: Oct 17, 2020 10:28:50 pm

Submitted by:

Faiz

फांसी के फंदे पर 10 दिन से लटका मिला था कंकाल!

news

कर्ज के बोझ से परेशान फिर एक किसान ने की आत्महत्या, पेड़ से लटका मिला कंकाल

सागर/ मध्य प्रदेश में उपचुनाव की धूम के बीच एक और किसान ने कर्ज के बोझ में दबकर मौत को गले लगा लिया। मामला सूबे के सागर जिले के कुमेरिया गांव का है, जहां ग्रामीणों को जंगल में एक नर कंकाल पेड़ पर फांसी के फंदे पर झूलता मिला। पुलिस जांच में सामने आया कि, शव कर्ज के बोझ से परेशान किसान का है, जो दस दिनों से घर से लापता था। हालांकि, किसान की मौत का कारण और फांसी लगाने के समय की स्पष्ट जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही पता लग सकेगी, लेकिन पुलिस का कहना है कि, शव को देखते हुए अनुमान लगाया जा सकता है कि, किसान द्वारा फांसी 10 दिन पहले ही लगाई होगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार में जा रही कार ने 10 साल के बच्चे को कुचला, मौत


बढ़ते कर्ज से परेशान था किसान

जानकारी के अनुसार किसान की फसल पिछले दो सालों से खराब हो रही थी। यही वजह थी कि, उसे अगली फसल के लिए लगातार कर्ज लेना पड़ रहा था। पिछले कुछ दिनों से कर्ज देने वाले भी उससे पैसा मांग रहे थे, जिससे परेशान आकर वो अवसाद का शिकार हो गया था और अचानक दस दिन पहले घर से कहीं चला गया। पुलिस का मानना है कि, पहली नजर में तो मामला आत्महत्या का ही प्रतीत हो रहा है, लेकिन फिर भी हर पहलू की बारीकी से जांच की जाएगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- मानवता शर्मसार : छोटे भाइयों ने तलाकशुदा बहन से किया गैंगरेप, माता-पिता भी थे खौफनाक साजिश में शामिल!


दस दिनों से लापता था किसान

मृतक किसान के भाई ने बताया कि, उसका बड़ा भाई दस दिनों पहले अचानक घर से चला गया था। पहले तो परिवार द्वारा गांव और उसके आस-पास उसकी तलाश की गई, बाद में इस संबंध में पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी, पुलिस द्वारा भी उसे ढूंढा जा रहा था, लेकिन कहीं भी उसका पता नहीं चल पा रहा था। मामला पूरे गांव को पता चल गया था, तो सभी मिलकर भाई को ढूंढ रहे थे। इसी के चलते कुछ लोग जंगल की ओर गए, जहां एक पेड़ पर किसान का शव झूलता हुआ मिला। ग्रामीणों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, किसान का शव कंकाल नुमा होकर पेड़ से लटका हुआ था। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजन को सौंप दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो