scriptबोवनी के बाद बीज हुआ खराब, किसान को लगा सदमा, हार्ट अटैक से मौत | Farmer's death due to heart attack | Patrika News

बोवनी के बाद बीज हुआ खराब, किसान को लगा सदमा, हार्ट अटैक से मौत

locationसागरPublished: Jul 06, 2020 08:42:25 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

चार एकड़ जमीन में की थी बोवनी

Farmer's death due to heart attack

Farmer’s death due to heart attack

बीना. पिछले दिनों हुई लगातार बारिश से सैकड़ों एकड़ का बीज खराब हो गया है, जिससे किसान परेशान हैं। रविवार को ग्राम पंधव निवासी एक किसान की हार्ट अटैक से मौत हो गई। मृतक के परिवार वालों का कहना है कि बारिश के कारण बीज खराब होने से वह परेशान थे और इसी कारण उनकी मौत हुई है।
मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंधव निवासी पल्टूराम पिता लक्ष्मण चढ़ार (62) 4 जुलाई को खेत पर गए थे और वहां से आकर परिवार वालों को बताया था कि बीज खराब हो गया है, जिससे फिर से लागत लगानी पड़ेगी। इसके बाद रविवार शाम वह फिर से खेत गए थे, लेकिन वापस नहीं लौटे। परिवार वालों को सूचना मिली कि उनकी खेत पर ही मौत हो गई है और सोमवार सुबह सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया गया। भानगढ़ पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। मृतक के बेटा सुरेश चढ़ार ने बताया कि उनके यहां सिर्फ ४ एकड़ जमीन भैंसवाहा हल्का में है। साथ ही परिवार का खर्च चलाने के लिए मजदूरी करते हैं। खेत में बोवनी के बाद बीज खराब होने से पिता चिंतित थे और उसी सदमे में उन्हें हार्ट अटैक आ गया।
नेचुरल हुई है मौत
किसान की मौत नेचुरल है, क्योंकि अभी तो खेतों में फसल हुई भी नहीं है तो खराब कैसे होगी।
संजय जैन, तहसीलदार, बीना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो