scriptछह घंटे भी नहीं मिल रही किसानों को बिजली, सिंचाई हो रही प्रभावित | Farmers are not getting electricity even for six hours | Patrika News

छह घंटे भी नहीं मिल रही किसानों को बिजली, सिंचाई हो रही प्रभावित

locationसागरPublished: Oct 26, 2020 09:10:00 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

शिकायतों के बाद भी अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

Demo

Farmers are not getting electricity even for six hours

बीना. खरीफ फसल की कटाई के बाद अब रबी सीजन की बोवनी करने की तैयारी किसान कर रहे हैं और इसके लिए खेतों की सिंचाई की जा रही है, लेकिन पर्याप्त बिजली न मिलने के कारण वह परेशान हैं। शिकायतों के बाद भी समस्या का हल नहीं हो पा रहा है। बारह घंटे की जगह सिर्फ छह या इससे कम बिजली दी जा रही है।
ग्रामीण क्षेत्रों थ्री फेज बिजली छह घंटे या इससे कम मिल रही है। इतने कम समय के लिए बिजली मिलने के कारण किसान परेशान हो रहे हैं। क्योंकि समय पर सिंचाई पूरी न होने से बोवनी लेट हो जाएगी। किसानों द्वारा लगातार इस समस्या से बिजली कंपनी के अधिकारियों को अवगत कराया जा रहा है, लेकिन समस्या हल नहीं हो पा रही है। गौरतलब है कि इस वर्ष किसान खरीफ फसल खराब हो जाने के कारण पहले से ही परेशान हैं और अब बिजली कंपनी द्वारा उन्हें परेशान किया जा रहा है, जिससे समय पर बोवनी भी नहीं हो पाएगी।
आज सौंपा जाएगा ज्ञापन
किसानों की परेशानियों को देखते हुए किसान नेता इंदर सिंह द्वारा आज डीइ के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। साथ ही समस्या हल न होने पर उग्र आंदोलन बिजली कंपनी के खिलाफ होगा। उनका आरोप है कि जहां उपचुनाव हैं वहां चौबीसों घंटे बिजली मिल रही है और यहां किसानों को छह घंटा बिजली भी नसीब नहीं हो रही है। सभी जगह बराबर बिजली देने की मांग की जाएगी।
नहीं बदले जा रहे ट्रांसफॉर्मर
खेतों पर रखे खराब ट्रांसफॉर्मर भी कंपनी नहीं बदल रही है। ग्राम रामपुर में खेतों पर रखे तीन ट्रांसफॉर्मर का बारिश में ऑयल चोरी गया था और अब किसानों ने इन्हें बदलने के लिए बिजली कंपनी को सूचना दी थी। साथ ही ट्रांसफॉर्मर ठीक करने संबंधी कंट्रोल रूम पर भी शिकायत की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई और अब किसानों से जमा किए हुए बिल मंगाए जा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो