बिना मुआवजा दिए खेतों में खुदाई कर पाइप लाइन डालने का आरो

किसानों ने एसडीएम से की शिकायत

By: sachendra tiwari

Published: 30 Sep 2020, 09:30 AM IST

बीना. रिफाइनरी से बीपीसीएल द्वारा खेतों से पाइप लाइन डाली जा रही है, लेकिन अभी तक किसानों को मुआवजा नहीं दिया गया है। ग्राम बेथनी के किसानों ने ठेकेदार पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए एसडीएम, तहसीलदार से शिकायत की है।
शिकायत में उल्लेख किया गया है कि पाइप लाइन डाल रहे ठेकेदार द्वारा खेत की मेड़ों, बंधानों को तोड़ दिया गया है। इसकी सूचना किसानों को नहीं दी गई है। किसानों को अभी तक मुआवजा भी नहीं दिया गया है और न ही यह बताया गया है कि किस किसान की कितनी जमीन में पाइप लाइन डाली जा रही है। किसान सुम्मेर सिंह, मथराबाई, गुड्डू सिंह, मेहरवान सिंह, मन्नू सिंह, वीरसिंह, अमोल सिंह, कृष्णगोपाल सहित अन्य किसान इससे प्रभावित हो रहे हैं। बिना मुआवजा राशि दिए ही फसल, खेत, पेड़ों को क्षति पहुंचाई जा रही है और ठेकेदार द्वारा खेत खाली करने का दबाव बनाया जा रहा है। किसानों ने मुआवजा राशि दिलाने और कहां से पाइप लाइन डाली जानी है वह जगह चिंहित करने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में इंदर सिंह ठाकुर, जसवंत सिंह, संदीप सिंह, गुड्डू सिंह आदि शामिल हैं।
एक, दो दिन में पहुंच जाएंगा मुआवजा
अभी पाइप लाइन का सर्वे किया जा रहा है, काम शुरू नहीं किया गया है। बैंक खाते में मुआवजा की राशि पहुंच चुकी है और एक या दो दिन किसानों के खाते में जमा हो जाएगी। ११ गांव के करीब ५०० किसानों को मुआवजा दिया जाना है। यह लाइन कानपुर के लिए डाली जा रही है।
नीरज जैन, प्रोजेक्ट लीडर

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned