script

video: किसानों ने कहा तुषार से फसलें हो गई बर्बाद, दिया जाए मुआवजा

locationसागरPublished: Feb 07, 2019 09:10:48 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

मुख्यमंत्री के नाम सौंपा एसडीएम को ज्ञापन

Farmers demand compensation

Farmers demand compensation

बीना. तुषार से फसलों को हुए नुकसान के बाद अब किसानों ने सर्वे कराकर मुआवजा राशि दिलाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम डीपी द्विवेदी को ज्ञापन सौंपा है।
ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि पिछले दिनों पड़ी अधिक ठंड के कारण क्षेत्र की फसलों में तुषार लग गया है, जिससे फसलें प्रभावित हुई हैं। तुषार से प्रभावित हुई फसलों का सर्वे कराकर शीघ्र मुआवजा राशि किसानों को दिलाईजाए, जिससे नुकसान की भरपाईहो सके। साथ ही बीमा योजना का लाभ भी किसानों को दिलाने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में पूर्वमंडी अध्यक्ष अमरप्रताप सिंह, राजकुमार पटेल, संजय सिंह, विश्वनाथ सिंह, रघुराज सिंह, सत्येन्द्र ठाकुर, शिवप्रताप सिंह, धु्रव पटैरिया, जितेन्द्र सिंह, सत्यपाल सिंह, तिलक सिंह, संतोष ठाकुर, रघुराज सिंह, विकास ठाकुर आदि शामिल हैं।
समर्थन खरीदी केन्द्र बढ़ाने की मांग
गेहूं की समर्थन मूल्य खरीदी के लिए पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्षकेन्द्रों की संख्या घटा दी गई है, जिससे किसानों को गेहूं बेचने में परेशानी होगी। किसानों की परेशानी को देखते हुए सेमरखेड़ी, पिपरासर, गढ़ा, पुरैना, मंडीबामोरा में खरीदी केन्द्रों पर भी खरीदी कराई जाए। साथ ही देहरी सोसायटी में भी खरीदी शुरू कराने की मांग की गई है।
उड़द की राशि नहीं आईखाते में
किसानों ने बताया कि सेमरखेड़ी, देहरी, निवोदा के किसानों ने २८ दिसंबर के बाद के उड़द बिहरना सोसायटी में बेचा था, लेकिन अभी तक राशि खातों में नहीं आई है, जिससे किसान परेशान हो रहे हैं। किसानों ने शीघ्र ही राशि खातों में डालने की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो