scriptखाद न मिलने पर किसानों ने जताया आक्रोश, जमकर की नारेबाजी | Farmers expressed their anger over non-availability of fertilizers, sl | Patrika News

खाद न मिलने पर किसानों ने जताया आक्रोश, जमकर की नारेबाजी

locationसागरPublished: Oct 18, 2021 09:51:19 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

आंदोलन के चलते बड़ी संख्या में तैनात किया गया पुलिस बल

Farmers expressed their anger over non-availability of fertilizers, sloganeering fiercely

Farmers expressed their anger over non-availability of fertilizers, sloganeering fiercely

बीना. डीएपी खाद की कमी से जूझ रहे किसानों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है और सोमवार को किसानों ने प्रदर्शन किया। कृषि उपज मंडी में किसान एकत्रित होकर रैली बनाकर खुरई गेट पहुंचे, जहां रेलवे पटरियों पर जाने का प्रयास किया, लेकिन वहां पहले से ही सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता होने के कारण किसान वहां नहीं पहुंच सके।
किसान नेता इंदर सिंह के नेतृत्व में किसान कृषि उपज मंडी में दोपहर 12 बजे एकत्रित हुए और फिर रैली बनाकर नारेबाजी करते हुए खुरई रेलवे गेट पहुंचे। रेलवे गेट के पास पहले ही आरपीएफ, जीआरपी ने बैरिकेड्स लगाकर रास्ता बंद कर दिया था और जब किसानों ने बैरिकेड्स तक पहुुंचने का प्रयास किया तो उन्हें पहले ही रोक दिया गया। किसान नेता ने कहा कि खाद न मिलने से किसान बोवनी नहीं कर पा रहे हैं। सरकार द्वारा पहले से खाद की व्यवस्था न करने के कारण यह स्थिति निर्मित हो रही है। किसान एक बोरी खाद के लिए गोदाम, दुकानों के चक्कर काट रहे हैं। बिजली कटौती होने के कारण किसान परेशान हैं, जो बंद की जाए। लखीमपुर में हुई घटना का विरोध करते हुए केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री के इस्तीफे और आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग की है। एक घंटे तक किसानों का प्रदर्शन चला। प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में किसान मौजूद थे।
तहसीलदार ने कहा तीन दिन में आ जाएगा खाद
तहसीलदार को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें डीएपी खाद जल्द उपलब्ध कराने, केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री का इस्तीफा दिलाने और भारत बंद का समर्थन करने का उल्लेख किया गया है। तहसीलदार ने किसानों को तीन दिन में खाद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। ज्ञापन सौंपने वालों में पीपी नायक, साहब सिंह, गोविंद सिंह, रामकिशन अहिरवार, प्रीतम सिंह, कल्याण सिंह, मूलचंद, राजेन्द्र चढ़ार आदि शामिल हैं।
एक घंटे प्रभावित हुआ खुरई रोड का यातायात
खुरई रेलवे गेट के पास बैरिकेड्स लगाने के कारण दोपहर 12 से 1 बजे तक खुरई रोड का यातायात प्रभावित रहा। भारी वाहनों को वहां से प्रवेश नहीं दिया गया और छोटे वाहन सागर गेट होते हुए निकले।
बाहर से बुलाया गया था फोर्स
किसान आंदोलन के चलते बीना थाना सहित भानगढ़, खिमलासा, आगासौद थाना से फोर्स बुलाया गया था और लाइन से भी पुलिसकर्मी आए थे। वहीं आरपीएफ और जीआरपी से भी बड़ी संख्या में पुलिसबल आया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो