script

जहां उपचुनाव वहां चौबीस घंटे बिजली और यहां मिल रही सिर्फ दस घंटे

locationसागरPublished: Oct 27, 2020 09:07:21 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

किसानों ने पर्याप्त बिजली सप्लाई करने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

Farmers submitted memorandum demanding supply of adequate electricity

Farmers submitted memorandum demanding supply of adequate electricity

बीना. किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त बिजली नहीं मिल रही है, कहीं छह तो कहीं दस घंटे बिजली दी जा रही है, जिससे किसान परेशान हैं। बिजली सप्लाई पर्याप्त करने की मांग को लेकर मंगलवार को किसान नेता इंदर सिंह के नेतृत्व में किसानों ने कलेक्टर के नाम एइ को ज्ञापन सौंपा। साथ ही उपचुनाव वाले क्षेत्रों में बिजली चौबीस घंटे और यहां दस घंटे देने का आरोप भी लगाया है।
ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि बिजली कंपनी द्वारा दस घंटे बिजली प्रदाय की जा रही है, जिसका समय दोपहर १२ से शाम ६ तक और रात २.३० से सुबह ५ बजे तक है। इस शेड्यूल को बदलकर सुबह ८ बजे से कम से कम १५ घंटे थ्री फेज बिजली सप्लाई की जाए। रात के समय मिलने वाली बिजली का किसान उपयोग नहीं कर पाते हैं, यदि दिन में सप्लाई मिले तो किसानों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। सोयाबीन की फसल नष्ट होने के बाद अब किसानों को रबी सीजन से किसानों को उम्मीद है और यदि बिजली पर्याप्त नहीं मिलती है तो यह फसल भी प्रभावित हो सकती है। उपचुनाव वाले क्षेत्रों और यहां हो रहे भेदभाव को भी खत्म किया जाए, जिससे सभी किसानों को बराबर बिजली मिल सके। किसानों ने चेतावनी दी है कि यदि दो दिनों के भीतर बिजली सप्लाई व्यवस्था नहीं सुधारी गई तो बिजली कंपनी के ऑफिस का घेराव कर उग्र आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन सौंपने वालों में भावसिंह यादव, ब्रजलाल, नंदलाल सहित अन्य किसान शामिल थे।
ट्रांसफॉर्मर बदलने की मांग
मंगलवार को ग्राम रामपुर के किसानों ने भी बिजली कंपनी के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा, जिसमें उल्लेख किया गया है कि करीब चार माह से तीन ट्रांसफॉर्मर खराब है, जिससे सिंचाई कार्य में बाधा आ रही है। जबकि सभी किसानों का बिजली बिल भी जमा है। यदि ट्रांसफॉर्मर नहीं बदला गया तो किसान बोवनी नहीं कर पाएंगे। किसानों ने शीघ्र ही समस्या का हल करने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में ब्रजेश तिवारी, दयाराम माली, श्रीराम अहिरवार, अनुज ठाकुर, मानसिंह, रामजी राय, रविन्द्र तिवारी, राजेश तिवारी आदि शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो