script

घर का भोजन करो, फास्ट फूड से होता है कैंसर : आचार्य

locationसागरPublished: Feb 02, 2019 08:01:40 pm

– भाग्योदय तीर्थ में धर्मसभा का आयोजन

घर का भोजन करो, फास्ट फूड से होता है कैंसर : आचार्य

घर का भोजन करो, फास्ट फूड से होता है कैंसर : आचार्य

सागर.भाग्योदय तीर्थ परिसर में शनिवार को आयोजित एक धर्मसभा मेंआचार्यश्री विद्यासागर महाराज ने कहा बच्चों को शुरू से ही संस्कार डालना चाहिए फास्ट फूड के रूप में एक अजान फल जो पैकेट में बंद रहता है। अंदर क्या है यह जानकारी नहीं है उसके बाद भी उसका सेवन लगातार बढ़ता जा रहा है इसके स्थान पर घर का भोजन करना चाहिए।

आचार्यश्री विद्यासागर महाराज ने कहा पैकेट में अंदर क्या है ना तो हवा जाती है और कैसे वह बना है यह भी किसी को नहीं मालूम। बस थोड़ा चटपटा और जीभ को अच्छा लगता है। इसके चलते लोग इसे आंख बंद करके खा रहे हैं इससे पेट भी नहीं भरता फिर भी बच्चे इसके दीवाने हैं और खा रहे हैं घर का खाना खाने से आप स्वस्थ रहेंगे। आचार्य श्री जी ने कहा फास्ट फूड कैंसर का सबसे बड़ा कारण है और आने वाले समय में हर घर में इस रोग से व्यक्ति पीडि़त रहेंगे। इस रोग से बचना है तो फास्ट फूड का त्याग करना होगा ।
मूर्ति दान करने का भव भव तक पुण्य मिलता है। आचार्य श्री जी ने कहा देने वाले को अपना मोह कम करना चाहिए त्याग के भाव बनाना अच्छी बात है। इस पहले वीरेंद्र जैन 11 मूर्ति,आनंद जैन बंटी राहतगढ़ ने एक बड़ी मूर्ति और कपिश जैन दिल्ली चार्टर्ड अकाउंटेंट ने आचार्य श्री के चरणों का पाद प्रक्षालन किया। आचार्य श्री की आहार चर्या राकेश जैन पिडरुआ,नमिता जैन, रितुल जैन और ईसु जैन के चौके में हुई। आचार्य श्री को शास्त्र भेंट करने वालों में संध्या दीदी,विनोद आरटीओ,राजू फोटो, पंकज जैन सागर,अनीता दीदी और संजय कासल वारासिवनी ने किए।

शनिवार को आचार्य श्री के दर्शन करने के लिए मप्र मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस एनके जैन, विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो राघवेंद्र प्रसाद तिवारी, डीआईजी पुलिस राकेश जैन, पुलिस अधीक्षक अमित सांघी आदि ने दर्शन कर आशीर्वाद लिया। भाग्योदय में पदस्थ सभी डॉक्टरों ने आचार्य श्री को श्रीफल भेंट कर आशीर्वाद लिया।

रविवारीय प्रवचन होंगे
भाग्योदय तीर्थ परिसर में विराजमान आचार्य श्री विद्यासागर महाराज के मंगल प्रवचन रविवार को दोपहर 2 बजे से शुरू होंगे। मुनि सेवा समिति के सदस्य मुकेश जैन ढाना ने बताया कि आचार्य श्री कि सुबह ९.00 बजे से पूजन छोटे पंडाल में होगी है उसके उपरांत मंगल देशना सुबह 9.30 बजे से होती है और आहारचर्या सुबह 10 बजे से होती है।

ट्रेंडिंग वीडियो