दुकानदारों में नहीं प्रशासन का डर रात नौ बजे के बाद भी खोले रहते हैं दुकान

दुकान खुली होने से रहती है भीड़, धारा 144 का हो रहा उल्लंघन

By: anuj hazari

Published: 17 Jun 2020, 09:15 AM IST

बीना. इन दिनों लोगों में प्रशासन व पुलिस का डर नहीं है लॉकडाउन में मिली छूट का लोग गलत फायदा उठा रहे हैं हाल यह है कि रात में दस बजे के बाद भी सड़कों पर लोग घूमते रहते हैं, लेकिन उनपर कार्रवाई नहीं की जाती है। दुकानदार भी इस मामले में किसी से कम नहीं है वह रात नौ बजे दुकान बंद करने के कलेक्टर के आदेश का खुला उल्लंघन करके नौ बजे के बाद तक दुकान खोले रहते हैं और यहां लोगों की भीड़ जमा रहती है। दरअसल कोरोना के लिए लगे लॉकडाउन में प्रशासन ने धीरे-धीरे छूट दी थी, लेकिन इस छूट का लोग गलत फायदा उठा रहे हंै।दुकानदारों को हुए नुकसान की भरपाई करने व लोगों को भी खरीदारी करने में परेशानी न हो इसके लिए सरकार ने रात नौ बजे तक दुकान खोलने की ढील दी है। रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक कफ्र्यू लागू है, लेकिन शहर में कहीं भी देखने में नहीं लगता है कि कफ्र्यू का पालन शहर के लोग कर रहे हंै।
नौ बजे से दुकान बंद करने का दिखावा करते हंै दुकानदार
दुकानदार भी प्रशासन का सहयोग नहीं करते हंै जैसे ही नौ बजते है दुकानदार धीरे-धीरे दुकान का सामान दुकान के अंदर करने का दिखावा करते हैं और यह करते-करते वह करीब आधा घंटें और दुकान खोलकर दुकानदारी करते हैं। जहां पर लोगों की भीड़ जमा रहती है।
पुलिस बनी मूक दर्शक
पुलिस भी मूकदर्शक बनी यह सब तमाशा देखती रहती है। केवल सर्वोदय चौराहा को छोड़कर अन्य जगहों पर दुकानें समय से बंद नहीं होती हैं। जबकि दुकानदारों को सख्त निर्देश दिए गए है कि वह सहयोग करके समय से दुकान बंद करें। पुलिसकर्मी सर्वोदय चौराहे पर दुकान बंद कराते हैं और बाकी शहर में धीरे-धीरे दुकान बंद होती हैं। अनलॉक होने के बाद से पुलिस और प्रशासन ने ऐसे एक भी दुकानदार पर कार्रवाई नहीं की है।

anuj hazari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned