मास्क न लगाने पर लगेगा दो सौ रुपए जुर्माना, होगी कार्रवाई

क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक हुई आयोजित

By: sachendra tiwari

Published: 21 Nov 2020, 09:17 PM IST

बीना. कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए शनिवार को तहसील सभाकक्ष में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक विधायक महेश राय की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में सभी की सहमति के बाद एसडीएम प्रकाश नायक द्वारा दिशा-निर्देश दिए गए।
बैठक में निर्णय लिया गया है कि यदि कोई व्यक्ति बिना मास्क लगाए हुए मिलता है तो उसपर अब 100 की जगह 200 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। व्यापारी संघ अध्यक्ष ने सप्ताह में एक दिन सभी दुकानें बंद रखने का प्रस्ताव रखा और प्रत्येक दिन रात 8.30 बजे सभी दुकानें बंद करने पर सहमति जताई। विवाह कार्यक्रमों में शासन की गाइडलान का पालन करना होगा और रात 10 बजे के बाद बारात नहीं निकाली जाएगी। वरिष्ठ नागरिक जिनकी उम्र 60 वर्ष से अधिक है उनको घर पर रहने और आवश्यकता होने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी गई। बैठक में व्यापारी संघ अध्यक्ष अरविंद वरया, तहसीलदार संजय जैन, नायब तहसीलदार, सीएमओ, बीएमओ, थाना प्रभारी आदि उपस्थित थे।
सोशल डिस्टेंस का करना होगा पालन
शहर में दुकान, बैंक सहित अन्य जगहों पर सोशल डिस्टेंस का पालन करना भी आवश्यक है, जिससे संक्रमण को रोका जा सकेगा। क्योंकि पिछले दिनों हुई लापरवाही के कारण कोरोना मरीजों की संख्या फिर से बढऩे लगी है।
लापरवाह हो गए हैं लोग
कुछ दिनों पूर्व तक नपा द्वारा रोको टोको अभियान चलाकर लोगों को मास्क लगाने के लिए जागरूक किया था, लेकिन यह अभियान रुकने के बाद अब लोग लापरवाही बरतने लगे हैं। स्थिति यह है कि लोग मास्क लगाना ही भूल चुके हैं। शहर में गिने चुने लोग ही मास्क लगाए हुए नजर आते हैं। जबकि अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned