सीवर ट्रीटमेंट प्लांट पर भभकी आग, ट्रैक्टर-फ्लोरी के टायर जले

Sanjay Sharma

Updated: 12 Oct 2019, 07:50:00 AM (IST)

Sagar, Sagar, Madhya Pradesh, India

सागर. पगारा रोड पर बन रहे सीवर ट्रीटमेंट प्लांट पर शुक्रवार रात अचानक आग भड़क गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि चंद मिनट में ही पूरे क्षेत्र को अपनी चपेट में ले लिया। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस और दमकलों ने करीब एक घंटे की मशक्कत से आग पर काबू पाया। हांलाकि इस दौरान एजेंसी के दो ट्रैक्टर, मिक्सर फ्लोरी के अलावा सीमेंट व ईंधन की टंकियां आग की चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हो गईं। आग की लपटों को देख प्रशासन द्वारा सेना की दमकल को भी मौके पर बुलाया गया था लेकिन उसके उपयोग की जरूरत नहीं पड़ी।

आसमान छूती नजर आ रही थी लपटें -

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पगारा रोड पर निर्माणाधीन सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के पास ही एजेंसी ने वाहन और निर्माण सामग्री रखने के लिए शैड बनाकर उसे चारों ओर से फेंसिंग से घेर दिया है। कुछ हिस्से में प्लास्टिक की चादर भी लगाई गई हैं। इसी जगह पर रात करीब 9.30 बजे आग भड़की। पगारा रोड पर रहने वाले लोगों ने बताया कि आग की लपटें डीजल, प्लास्टिक के संपर्क में आने के कारण आसमान छूती नजर आ रही थीं।

दो दमकलों ने बुझाई भभकती आग -

फायर विभाग प्रभारी सईदुद्दीन कुरैशी ने बताया कि आग लगने की खबर लगते ही नगर निगम और कटरा में खड़ी रहने वाले दमकलों को मौके पर रवाना कर दिया गया था। दो दमकलों ने मोर्चा संभाला और कुछ ही देर में ही लपटों की आंच शांत होने लगी। प्रशासन द्वारा सेना की दमकल भी वहां बुलाई गई थी लेकिन तब तक आग पर काबू पा लिया गया था। इसके चलते सेना और निगम से भेजी गई अतिरिक्त दमकलों को वापस लौटा दिया गया।

आग कैसे लगी किसी को नहीं खबर -

सीवर ट्रीटमेंट के निर्माणाधीन प्लांट पर काफी सामान, उपकरण और वाहन खड़े हुए थे इसलिए इस जगह पर प्लास्टिक की चादरों से अस्थाई सुरक्षा घेरा बनाया गया है। सुरक्षा इंतजामों के बावजूद इस जगह पर आग कैसे लगी यह एजेंसी के कर्मचारी भी नहीं बता पा रहे हैं। शुक्रवार रात जगह आग बुझा रहे नगर निगम और पुलिस अधिकारियों ने आग लगने की वजह को लेकर सवाला दागा तो एजेंसी के कर्मचारी चुप्पी साध गए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned