scriptगोंडवाना एक्सप्रेस के एसी कोच में भडक़ी आग, यात्री शिक्षक की सूझबूझ से टला हादसा | Fire in AC coach of Gondwana Express | Patrika News

गोंडवाना एक्सप्रेस के एसी कोच में भडक़ी आग, यात्री शिक्षक की सूझबूझ से टला हादसा

locationसागरPublished: Mar 06, 2020 12:12:43 am

Submitted by:

Sanket Shrivastava

बोगी के डायनेमो में तकनीकी खराबी आने से लग गई थी आग, बाजू वाले कोच में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव कर रहे थे सफर।

Railway : इंदौर से मुंबई के बीच चलने वाली इस ट्रेन का समय बदला, ये है नया टाइमिंग

Railway : इंदौर से मुंबई के बीच चलने वाली इस ट्रेन का समय बदला, ये है नया टाइमिंग

खुरई. जबलपुर से हजरत निजामुद्दीन जाने वाली गोंडवाना एक्सप्रेस ट्रेन में गुरुवार को एक बड़ा हादसा टल गया। दरअसल ट्रेन के एसी कोच ए-२ में अचानक आग लग गई। खुरई स्टेशन से जब यह ट्रेन रवाना हुई तो उसी इस बोगी से आग की लपटें निकलने लगी। प्लेटफार्म पर मौजूद एक यात्री शिक्षक की नजर इस पर पड़ गई। उसके चिल्लानें पर प्रबंधन हरकत में आया। आनन-फानन में रेलवे का स्टाफ आग बुझाने के लिए बोगी के पास पहुंचा, जहां आग पर काबू पाने की कोशिश की गई। जानकारी के मुताबिक ट्रेन खुरई स्टेशन पर रुकने के बाद रवाना ही हुई थी।
उस समय शिक्षक मुकेश सेन प्लेटफार्म पर खड़े थे। उनकी नजर डिब्बे से निकलती आग पर पड़ी तो उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया। इसके बाद ट्रेन रुकवाई गई। स्टेशन प्रबंधन, आरपीएफ व अन्य की मदद से समय रहते काबू पा लिया गया।

-डायनेमो में खराबी बनी वजह
टीसी विकास जैन ने बताया कि प्रारंभिक जांच में एसी ए-२ कोच के डायनेमो में तकनीकी खराबी आने के कारण आग लगी है। आग पर काबू पाने के बाद डायनेमो के पट्टे कटवा दिए गए हैं। ट्रेन को पूरी जांच के बाद ही रवाना किया गया। हालांकि इस दौरान किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ है और न ही किसी यात्री के सामान आग से नष्ट हुए हैं। समय रहते आग पर काबू पाने से हादसा टल गया। बताया जाता है कि बाजू वाले कोच में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव भी सफर कर रहे थे।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो