शहर और ग्रामीण क्षेत्र में पांच करोड़ रुपए बिजली बिल बकाया

कनेक्शन काटने और कुर्की की कार्रवाई शुरू

By: sachendra tiwari

Published: 24 Jan 2021, 09:40 PM IST

बीना. बिजली कंपनी द्वारा बकायादारों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई, जिसमें कनेक्शन काटने और संपत्ति कुर्क की जा रही है। क्योंकि ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में पांच करोड़ रुपए बिजली बिल बकाया है। कार्रवाई के चलते अभी तक शहरी क्षेत्र में साढ़े नौ लाख रुपए बकाया होने पर डेढ़ सौ कनेक्शन काटे जा चुके हैं।
बकायादारों के लिए बिजली कंपनी द्वारा करीब दो माह पहले ही नोटिस जारी कर दिए गए थे, लेकिन इसके बाद भी बिल जमा नहीं किया गया है और अब कनेक्शन काटने की कार्रवाई के साथ-साथ संपत्ति कुर्क की जा रही है। रविवार को ही शहर में १२ कनेक्शन ४० हजार रुपए बिल बकाया होने पर काटे गए हैं। जिन उपभोक्ताओं के कनेक्शन पहले काटे जा चुके हैं, लेकिन उनके द्वारा बिजली बिल जमा नहीं करने पर उनकी संपत्ति कुर्क की जाएगी। साथ ही बड़े बकायादारों के नाम की सूची जल्द ही कार्यालय में चस्पा की जाएगी और नाम सार्वजनिक किए जाएंगे। एइ बीएस तोमर ने बताया कि शहर और ग्रामीण क्षेत्र में करीब पांच करोड़ रुपए बिल बकाया है, जिसमें शहर का करीब सवा करोड़ रुपए है। वसूली के लिए अभियान शुरू हो चुका है और आने वालों दिनों में यह कार्रवाई तेज की जाएगी। बकायादार जल्द से जल्द बिल जमा कर कार्रवाई से बच सकते हैं।
सौ रुपए भी नहीं कर जमा
शासन द्वारा योजना के तहत 100 रुपए बिल निर्धारित किया गया है, लेकिन इनमें भी कई उपभोक्ता ऐसे हैं जिन्होंने कई महीनों से बिल जमा नहीं किया है। इन उपभोक्ताओं पर भी कार्रवाई की जाएगी।
एक उपभोक्ता की बाइक कुर्क
ग्राम बारधा निवासी एक उपभोक्ता पर 21 हजार 776 रुपए राशि बकाया थी और बार-बार कहने के बाद भी जब बिल जमा नहीं किया तो उसकी बाइक कुर्क की गई है। ग्रामीण क्षेत्र में बकाया राशि ज्यादा है और इसे वसूलने के लिए अब कंपनी के अधिकारियों द्वारा पूरी तैयार ली गई है। लगातार कार्रवाई कर ज्यादा से ज्यादा वसूली करने का लक्ष्य बनाया गया है।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned