scriptबिना लायसेंस के किया जा रहा था आटा पैक, इंडस्ट्री को किया सील | Flour Packs Without License | Patrika News

बिना लायसेंस के किया जा रहा था आटा पैक, इंडस्ट्री को किया सील

locationसागरPublished: Dec 04, 2019 09:19:42 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

संयुक्त टीम बनाकर की गई कार्रवाई

Flour Packs Without License

Flour Packs Without License

बीना. एसडीएम, खाद्य विभाग और पुलिस द्वारा बुधवार को संयुक्त कार्रवाई कर इडस्ट्रीज एरिया स्थित तीन इंडस्ट्री पर जांच की गई, जिसमें एक जगह दस्तावेज न मिलने पर इंडस्ट्री को सील कर दिया गया।
बुधवार को एसडीएम आदित्य शर्मा, खाद्य अधिकारी पंकज श्रीवास्तव, छोटी बजरिया चौकी प्रभारी धाकड़ और ऑडीटर सचिन मिश्रा टीम द्वारा इंडस्ट्रियों का निरीक्षण किया। जहां सबसे पहले पंकज एग्रो पर जांच की गई। संचालक से जब रजिस्ट्रेशन संबंधी दस्तावेज मांगे गए तो वह उपलब्ध नहीं करा पाए, जिससे इंडस्ट्री को सील करने की कार्रवाई की गई। दस्तावेज प्रस्तुत करने के बाद सील खोली जाएगी। यहां गेहूं और चावल का आटा बनता है, जिसके सैम्पल भी लिए गए हैं। इसके बाद आरबी एग्रो का निरीक्षण किया गया, जहां मूंग दाल, बेसन, चना दाल के सैम्पल लिए गए हैं। यहां सभी दस्तावेज उपलब्ध थे। ज्योति फूड और बेकर्स का भी निरीक्षण किया गया। संचालक के पास दस्तावेज मिले हैं और उनकी जांच की जा रही है। सभी जगह साफ-सफाई, बाल मजदूरी सहित टैक्स संबंधी जानकारी भी ली गई।
नहीं कराएं बाल मजदूरी
चौकी प्रभारी ने इंडस्ट्री संचालकों से कहा कि वह बाल मजदूरी न कराएं और यदि आसपास कोई संदिग्ध व्यक्ति नजर आए तो तत्काल पुलिस को सूचना दें। मजदूरों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो