scriptडीआरएम के आदेश की उड़ रही धज्जियां, कचरा डंप में लगाई जा रही आग | Flying flames of DRM orders, fire being set in trash dump | Patrika News

डीआरएम के आदेश की उड़ रही धज्जियां, कचरा डंप में लगाई जा रही आग

locationसागरPublished: Mar 28, 2019 08:23:31 pm

Submitted by:

anuj hazari

स्थानीय अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान, गर्मी में हो सकता है हादसा

Flying flames of DRM orders, fire being set in trash dump

Flying flames of DRM orders, fire being set in trash dump

बीना. बीना रेलवे जंक्शन प्रदेश के बड़े जंक्शन में से एक है, लेकिन यहां पर जो काम किए जा रहे हैं वह निश्चित ही किसी बड़े हादसे को न्यौता दे रहे हैं। इसके अलावा डीआरएम के आदेश की भी धज्जियां स्थानीय अधिकारियों द्वारा उड़ाई जा रही है। दरअसल रेलवे स्टेशन पर पिछले कुछ महीनों से स्थानीय अधिकारी अपना काम इमानदारी से नहीं कर रहे हैं। यही कारण हैं कि इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ सकता है। स्टेशन पर सफाई के बाद निकलने वाले कचरे के लिए स्टेशन के पास ही कचरा डंप बनाए गए हैं इन डंप में रोजाना कचरा एकत्रित किया जाता है, जिसे सप्ताह में एक बार वहां से उठाकर ट्रीङ्क्षचग ग्राउंड ले जाया जाता था। कुछ महीनों पहले डीआरएम शोभन चौधरी ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करके कचरा डंप को स्टेशन के बाहर शिफ्ट करने का आदेश दिया था, लेकिन स्थानीय अधिकारियों ने उनके आदेश को गंभीरता से नहीं लिया और आज भी कचरे का डंप प्लेटफॉर्म से लगकर ही है। डंप में कचरा ज्यादा होने के कारण उड़कर प्लेटफॉर्म पर पहुंचता है, जिससे फिर से गंदगी हो जाती है। कचरा न उठाना पड़े इसके लिए कचरा डंप में ही आग लगा दी जाती है ताकि कचरा जल जाए और कचरा फेंकने में किए जाने वाले परिवहन के खर्च को बचाया जा सके।
आग से हो सकता है हादसा
रेलवे स्टेशन पर यदि कोई व्यक्ति बीड़ी, सिगरेट पीते हुए मिलता है तो रेलवे द्वारा संबंधित व्यक्ति पर जुर्माने की कार्रवाई की जाती है, लेकिन ठीक दूसरी तरफ स्टेशन से सटकर कचरा डंप में आग लगाए जाने पर अधिकारियों द्वारा यहां ध्यान क्यों नहीं दिया जा रहा है। जबकि गर्मी ज्यादा होने के कारण यदि वह आग टे्रन तक पहुंच जाए तो बड़ा हादसा हो सकता है। फिर इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा। वहीं दूसरी ओर रेल में आग घटनाओं से बचने के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन इससे अधिकारियों को कोई सरोकार नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो