scriptकोहरे की धुंध ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार, देरी से पहुंची स्टेशन | Fog haze stopped the speed of trains, station reached late | Patrika News

कोहरे की धुंध ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार, देरी से पहुंची स्टेशन

locationसागरPublished: Jan 16, 2022 07:42:36 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

स्टेशन पर ट्रेनों का इंतजार करते रहे यात्री

Fog haze stopped the speed of trains, station reached late

Fog haze stopped the speed of trains, station reached late

बीना. कोहरे ने ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है। रविवार को दो दर्जन ट्रेनें अपने निर्धारित समय से लेट पहुंची। इसके अलावा साप्ताहिक ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं। जिस वजह से यात्री समय पर अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। स्टेशन पर सुबह के समय आने वाली अधिकांश ट्रेनें लेट पहुंच रही हैं। रविवार को सबसे ज्यादा लेट क्षिप्रा एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय 2 घंटा 20 मिनट देरी से पहुंची। जो यात्री इस ट्रेन के भरोसे स्टेशन पहुंचे थे, उन्हें काफी देर तक ट्रेन का इंतजार सर्दी में करना पड़ा।
मोबाइल पर देख रहे अपडेट
यात्री ट्रेन की अपडेट लगातार मोबाइल में देखते रहते हैं, जिससे वह समय पर स्टेशन पहुंच सकें, लेकिन कई बार सही अपडेट भी यात्रियों को ऑनलाइन नहीं मिलने से स्टेशन जाना पड़ता है। स्टेशन पर ट्रेनों की जानकारी लेने के लिए पूछताछ केन्द्र पर ही यात्रियों को सही जानकारी मिल सकी। ट्रेनों की जानकारी स्टेशन पर एनाउंस कर दी जा रही है।
ठंड में ट्रेन के इंतजार में बैठे रहे यात्री
इन दिनों कड़ाके की ठंड है और यात्री ट्रेन के इंतजार में स्टेशन पर बैठे रहते हैं। ट्रेन का इंतजार कर रहे संदीप यादव ने बताया कि सामान्य दिनों में दिक्कत नहीं होती, लेकिन स्टेशन पर सर्दियों में ट्रेनों का इंतजार करना मुश्किल हो रहा है।
सड़क पर वाहन चलाना हुआ मुश्किल
घने कोहरे के सुबह सड़कों पर वाहन चालकों को भी परेशान होना पड़ा। सुबह 9 बजे तक कोहरा इतना था कि पास की चीज भी नजर नहीं आ रही थी। हेड लाइट और पार्किंग लाइट जाने के बाद भी बीस की स्पीड पर वाहन चलाने पड़े। कोहरे का असर सुबह 11 बजे तक रहा है, जिससे धूप भी नहीं निकल पाई थी। दोपहर दो बजे से धूप खिली।
यह ट्रेनें हुईं लेट
क्षिप्रा एक्सप्रेस – 2 घंटा 20 मिनट
केरला एक्सप्रेस – 52 मिनट
भोपाल एक्सप्रेस – 1 घंटा
कर्नाटक एक्सप्रेस – 40 मिनट
कमायनी एक्सप्रेस – 1 घंटा
मालवा एक्सप्रेस – 1 घंटा 10 मिनट
जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस – 1 घंटा
नांदेड़ एक्सप्रेस – 1 घंटा 15 मिनट
पठानकोट एक्सप्रेस – 1 घंटा
दक्षिण एक्सप्रेस – 1 घंटा
कुशीनगर एक्सप्रेस – 2 घंटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो