scriptनपा के पास हैं दो फॉगिंग मशीन, फिर भी नहीं हो रहा शहर में धुआं | Fogging machine not being operated in the city | Patrika News

नपा के पास हैं दो फॉगिंग मशीन, फिर भी नहीं हो रहा शहर में धुआं

locationसागरPublished: May 03, 2019 09:07:29 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

मच्छरों से परेशान हो रहे शहरवासी

Fogging machine not being operated in the city

Fogging machine not being operated in the city

बीना. गर्मी के मौसम में मच्छरों का प्रकोप बढ़ जाता है। इसके बाद भी नगरपालिका द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। नपा के पास फागिंग मशीन तो हैं पर उसे शहर में कहीं भी नहीं चलाया जाता है और शहरवासी परेशान हो रहे हैं।
शहर के खाली प्लाटों में भरी गंदगी और नालियों के पानी में बढ़ी संख्या में मच्छर पनप रहे हैं। यहां नपा द्वारा न तो दवाओं का छिड़काव किया जा रहा हैऔर न ही धुआं कराया जा रहा है। नगरपालिका के पास बड़ी फागिंग मशीन हैं, लेकिन उसे चलाया नहीं जाता है। यह मशीन रैनवसेरा में शोपीस बनी हुई है। अधिकारियों द्वारा भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। यदि लगातार शहर में धुआं कराया जाए तो लोगों को राहत मिलेगी।
एक मशीन रखी है खराब
नगरपालिका में दो फागिंग मशीन हैं, जिसमें एक मशीन लंबे समय से बंद पड़ी है। इसका सुधार कार्य भी नहीं कराया जा रहा है। यदि दो मशीनों का उपयोग किया जाए तो शहर में पच्चीसों वार्डों में आसानी से धुआं हो सकता है।
करा रहे हैं धुआं
शहर में फागिंग मशीन से धुआं कराया जा रहा है। एक मशीन खराब है, लेकिन बड़ी वाली मशीन से धुआं हो रहा है। छोटी मशीन में सुधार नहीं हो पा रहा है।
नजीव काजी, सफाईप्रभारी, नपा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो