अपनी सुविधा के लिए व्यपारियों ने कॉलोनी में लगे हाइटगेज को हटाया

भारी वाहन सड़कों को कर रहे जर्जर

By: anuj hazari

Published: 07 Mar 2021, 07:50 PM IST

बीना. शहर की कुछ सड़कें जो मुख्य मार्गों को जोड़ती हैं वहां पर सड़क खराब न हो इसके लिए नपा ने हाइटगेट लगाए थे, लेकिन लोगों ने उन्हें अपनी सुविधा के लिए हटा दिया है। जिसके कारण भारी वाहन निकलने से सड़कें जर्जर हो रही हैं। गौरतलब है कि शहर के पुष्पबिहार कॉलोनी से जाने वाली सड़क खुरई रोड व स्टेशन रोड को जोड़ती है। जिसके कारण यहां से भारी वाहन न निकल सकें और इसलिए यहां पर नपा ने सभी रास्तों पर हाइटगेज लगाए थे, लेकिन इस कॉलोनी में कुछ व्यापारियों ने अपनी गोदामें बना रखी हैं इसलिए वहां तक भारी वाहन पहुंच सके इसके लिए हाइटगेज को हटा दिया। अब हाल यह है कि यहां से लोग भारी वाहन ले जा रहे हैं, जिसके कारण यह सड़क पूरी तरह से जर्जर हो चुकी हैं। इस सड़क पर डामरीकरण का काम भी किया जाना है, जिसे भी आज तक पूरा नहीं किया जा सका है।
कॉलोनी के लोग हो रहे परेशान
जिन लोगों ने निजी स्वार्थ के लिए यहां लगे हाइटगेज को निकाला है, उनकी वजह से भारी वाहन निकल रहे हैं और अब यहां रहने वाले लोग परेशान हैं। यहां पर हमेशा ही माल की लोडिंग अनलोडिंग होती है और भारी वाहन निकलते रहते हैं। जिसके कारण लोगों को घर से बाहर निकलने में भी डर लगता है। रहवासी अपने बच्चों को भी बेफ्रिक होकर घर के बाहर नहीं निकलने देते हैं, क्योंकि 24 घंटे बड़े वाहन आते-जाते रहते हैं।
अवैध रेत ले जाने में होता है सबसे ज्यादा उपयोग
यदि हम यहां से निकलने वाले वाहनों की बात करें तो सबसे ज्यादा इस रास्ते का उपयोग सबसे ज्यादा अवैध रूप से रेत ले जाने वाले लोग करते हैं, क्योंकि इसके लिए उन्हें मुख्य चौराहे से नहीं जाना पड़ता है और वह इस रास्ते से निकलकर सीधे खुरई रोड पहुंच जाते हैं।

anuj hazari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned