सालों से रेलवे क्षेत्र में था अतिक्रमण, सख्ती से हटवाया

सालों से रेलवे क्षेत्र में था अतिक्रमण, सख्ती से हटवाया

sachendra tiwari | Publish: Jul, 14 2018 09:00:00 AM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

ओवरब्रिज बनाने में आ रही थी परेशानी

बीना. सागर गेट के ओवरब्रिज का निर्माण बायपास रोड पर चल रहा है, इसका एक सिरा गांधी तिराहा और दो सिरे बायपास रोड पर उतारे जा रहे हैं। जिसमें रेलवे स्टेशन की तरफ उतरने वाले सिरे पर रेलवे की जमीन है और यहां लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है, जिससे ब्रिज बनाने में परेशानी आ रही है। जिसपर रेलवे ने नोटिस जारी कर अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। रेलवे ने पहले अतिक्रमण करने वाले लोगों को नोटिस जारी किए थे और शुक्रवार से अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। रेलवे की हिदायत के बाद लोगों ने सुबह से स्वयं ही अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया है। रेलवे की जगह में तीन छोटे-छोटे मंदिर भी बने हुए हैं, जिसकी मूर्तियां लोगों ने स्वयं उठा ली हैं। अब रेलवे द्वारा यह मंदिर तोड़े जाएंगे। यहां जो भी पक्का अतिक्रमण है वह जेसीबी से तोड़ा जाएगा। शुक्रवार शाम तक रेलवे ने लोगों को अतिक्रमण हटाने का मौका दिया है, इसके बाद जो भी अतिक्रमण रहेगा वह मशीनों से हटा दिया जाएगा। अतिक्रमण हटवाने के लिए एडीईएन स्वप्निल चौरसिया, एसडीओपी रक्षपाल सिंह यादव, आरपीएफ थाना प्रभारी हरफूलसिंह भदाला, सिविल थाना प्रभारी कमल निगवाल, जीआरपी थाना प्रभारी परिहार सहित बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।
व्यावसायिक उपयोग कर रहे थे लोग
रेलवे की जगह पर अतिक्रमण कर लोग व्यावसाय कर रहे थे। इसके पूर्व भी कई बार रेलवे ने नोटिस जारी किए हैं, लेकिन अभी तक अतिक्रमण नहीं हटाया गया था। इस बार ब्रिज के कारण रेलवे ने सख्ती बरती है।
अन्य जगहों पर भी अतिक्रमण
शहर सहित आसपास के क्षेत्र में रेलवे की सैकड़ों एकड़ जमीन खाली पड़ी है। जिसपरलोग अतिक्रमण किए हुए हैं और रेलवे द्वारा यहां कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। रेलवे की जमीन पर खेती से लेकर अन्य व्यावसाय किए जा रहे हैं।

Ad Block is Banned