वन विभाग ने दिखाई सूझबूझ, पकड़ा सागौन तस्कर गिरोह

वन विभाग ने दिखाई सूझबूझ, पकड़ा सागौन तस्कर गिरोह

Manish Kumar Dubey | Publish: Mar, 17 2019 02:11:09 PM (IST) Sagar, Sagar, Madhya Pradesh, India

तस्करों से सागौन व जाल बरामद

राहतगढ़. वनविभाग की टीम को सूचना मिली कि भानगढ़ बीट क्रमांक 2 में सागौन की अवैध कटाई हो रही है। मौके पर जब बीट प्रभारी रविकांत बागरी, राज बहादुर, मोतीराम पहुंचे जहां, एक महिला सहित तीन व्यक्ति लकड़ी से सागौन काट रहे थे। मना करने पर यह लोग वन कर्मियों पर मारने को उतारू हो गए, इसकी सूचना तुरंत कर्मचारियों ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी तो तुरंत ही वन परिक्षेत्र अधिकारी कृष्ण कुमार नामदेव अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे। आरोपियों द्वारा काटी गई सागौन की लकड़ी कीमत लगभग बीस हजार, एक इलेक्ट्रिक कटर, कुल्हाड़ी, बरामद हुई। तलाशी ली गई तो बोरी में हिरण के सींग और छोटे वन प्राणियों का जाल भी मिला। जिसमें मोर खरगोश बगैरा छोटे जानवर जाल में फंस जाते हैं। जब्त किया। आरोपी बाबूलाल अहिरवार, भूरी बाई अहिरवार, राहुल अहिरवार, संदीप अहिरवार पर भारतीय वन अधिनियम एवं वन्य प्राणी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई।
कार्रवाई में रेंजर कृष्ण कुमार नामदेव, मनीष सिंह ठाकुर, निर्भान सिंह राजपूत, राज बहादुर, भारत सिंह, रवि कांत बागरी, रविंद्र रावत, जय सिंह यादव, मोतीराम, अजय बंसल शामिल रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned