scriptपूर्व मंत्री भूपेंद्र दे रहे थे भाषण, तभी टूट गया मंच, नेता एक दूसरे पर गिरे, दो घायल | Former minister Bhupendra was giving a speech, then the stage broke, l | Patrika News

पूर्व मंत्री भूपेंद्र दे रहे थे भाषण, तभी टूट गया मंच, नेता एक दूसरे पर गिरे, दो घायल

locationसागरPublished: Sep 23, 2019 08:48:37 pm

Submitted by:

vishnu soni

खुरई में भाजपा के सरकार के खिलाफ हल्ला बोल कार्यक्रम के दौरान हादसा

पूर्व मंत्री भूपेंद्र दे रहे थे भाषण, तभी टूट गया मंच, नेता एक दूसरे पर गिरे, दो घायल

पूर्व मंत्री भूपेंद्र दे रहे थे भाषण, तभी टूट गया मंच, नेता एक दूसरे पर गिरे, दो घायल

खुरई. किसानों की समस्या और बारिश में खराब फसल के सर्वे की मांग को लेकर भाजपा के हल्ला बोल कार्यक्रम में चल रही सभा के दौरान मंच टूट गया। इससे मंच पर चढे़ नेता व कार्यकर्ता एक दूसरे पर गिरे। एक महिला सहित घायल दो कार्यकर्ताओं को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। यह हादसा उस समय हुआ जब पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह सभा को संबोधित कर रहे थे। डायस पर खडे़ होने से वे बाल बाल बच गए। मंच पर सांसद राजबहादुर सिंह व विधायक महेश राय भी मौजूद थे, जो पूरी तरह सुरक्षित हैं।भाजपा के प्रांतीय आव्हान पर २१ सितंबर को प्रदर्शन के दौरान ही खुरई में सोमवार को हल्ला बोल आंदोलन का एलान किया गया था। बारिश के बीच बड़ी संख्या में जुटे पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के लिए डायस पर पहुंचे पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह इतना ही बोल पाए थे कि मंच पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद हैं, सबका नाम उदबोधन में लिया तो समय लग जाएगा। अचानक चरमराकर पांच फीट ऊंचा मंच ढह गया। इस पर बैठे और खडे़ नेता और कार्यकर्ता एक दूसरे पर गिर पडे़। इससे वहां पर कुछ समय के लिए अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया। सभी को मंच से बाहर निकाला गया। सांसद व विधायक के सुरक्षित होने पर सभी ने राहत की सांस ली। लेकिन तब तक पता चला कि दो कार्यकर्ता युवा उद्योग पति विजय जैन खुरई और दूसरी महिला कार्यकर्ता जानकी विश्वकर्मा को चोटें आई हैं।

क्षमता से अधिक लोग मंच पर चढे़

हादसा मंच पर क्षमता से अधिक लोगों के चढ़ जाने के कारण हुआ। बताया गया है कि सभा के लिए १५ बाय १६ का पांच फीट ऊंचा मंच बनाया गया था। जिसमें लोहे के एंगल पर लोहे तखत लगाए गए थे। पहले से ही उसपर बड़ी संख्या में लोग थे, सागर से नेताओं का पहुंचा जत्था भी मंच पर पहुंच गया। जिससे संख्या १०० के करीब हो गई और मंच टूट गया।

स्टूल पर खडे़ होकर दिया भाषण

मंच के गिरने के बाद भी सभा को भाजपा नेताओं ने जारी रखा। बारिश के बीच पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने स्टूल पर खडे़ होकर लोगों संबोधित किया और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि इस सरकार में किसी की कोई नहीं सुन रहा। कोई ५० लाख रुपए मांग रहा है तो कोई एक करोड़ रुपए। किसानों के लिए मुख्यमंत्री और मंत्री के पास समय नहीं है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर किसानों को मुआवजा नहीं मिला तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो