Breaking News शवयात्रा के दौरान किसने पटक दिया किशोर को सड़क पर, मौत, आखिर क्या कर रहा था वह

Breaking News शवयात्रा के दौरान किसने पटक दिया किशोर को सड़क पर, मौत, आखिर क्या कर रहा था वह

manish Dubesy | Publish: Sep, 09 2018 01:51:52 PM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

हत्या का अपराध दर्ज

सागर. शवयात्रा के दौरान सिक्के उठा रहे 8 वर्षीय किशोर की हत्या के मामले में मोतीनगर पुलिस ने मृतका के भाई को शनिवार रात गिरफ्तार कर लिया। बहन की मौत से दुखी युवक ने शवयात्रा के बीच सिक्कों के लिए घुसने से चिढ़कर किशोर को मुक्तिधाम परिसर में सीसी सड़क पर उठाकर पटक दिया था। सिर में चोट लगने किशोर को गंभीर हालत में परिजन खुरई रोड स्थित अस्पताल ले गए जहां हालत नहीं सुधरने पर उसे भोपाल रेफर कर दिया गया। रात में बच्चे को भोपाल में अस्पताल में शिफ्ट कर आक्सीजन मास्क निकाला गया उसकी सांस थम गई।
बच्चे की मौत से भड़के परिजनों ने रात में ही मोतीनगर थाने पहुंचकर हंगामा किया जिसके बात पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर हत्या का अपराध दर्ज कर लिया है।
मोतीनगर टीआइ विपिन ताम्रकार ने बताया शनिवार दोपहर शास्त्री वार्ड निवासी महिला की मौत के बाद परिजन शवयात्रा लेकर मुक्तिधाम पहुचकर अर्थी का उतारा कर रहे थे। इस बीच मुक्तिधाम में लकड़ी के टाल का संचालन करने वाले सुरेश करोसिया के 8 साल का बेटा दूसरे बच्चों के साथ शवयात्रा पर उछाले गए सिक्के उठाने लगा। इससे मृतका का दुखी भाई रज्जू उर्फ रजनीश रैकवार भड़क गया और कार्तिक को उठाकर फेंक दिया।
पहले तो किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया लेकिन फिर परिजन तुरन्त एक निजी अस्पताल ले गए। हालत और बिगड़ गयी तो डॉक्टर ने भोपाल रेफर कर दिया। लेकिन अस्पताल पहुंचकर उपचार शुरू होता उससे पहले ही कार्तिक की मौत हो गयी।

जरा सी भूल कितनी महंगी पड़ सकती है यह इस घटना से सिद्ध हो गया। अमूमन शवयात्रा के दौरान शव रखना, सिक्के फेंकना आदि रीति रिवाज होते हैं। इस दौरान कई बच्चे अनजाने में वह पैसे उठा लेते हैं। लेकिन इस बात को लेकर यह हादसा हो जाएगा किसी की समझ में नहीं आ रहा है।

Ad Block is Banned