scriptनहीं हो पा रहा कंपनी का भुगतान, एक मई से कचरा गाड़ियां हैं बंद | Garbage vehicles have been closed since 1 May | Patrika News

नहीं हो पा रहा कंपनी का भुगतान, एक मई से कचरा गाड़ियां हैं बंद

locationसागरPublished: May 26, 2020 09:14:56 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

शहरवासी हो रहे परेशान

Garbage dumping near the drinking water filter plant

Garbage dumping near the drinking water filter plant

बीना. डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण करने वाली कंपनी का दो साल से भुगतान न होने पर एक मई से कंपनी ने काम बंद कर दिया है, जिससे 26 दिनों से शहर में कचरा गाडिय़ां बंद हैं, लेकिन अभी तक नगरपालिका द्वारा भुगतान नहीं किया जा सका है।
कंपनी ने जब से शहर में काम शुरू किया है तब से नपा द्वारा भुगतान नहीं किया गया है, जिससे कंपनी का दो करोड़ रुपए से ज्यादा का भुगतान अटक गया है। भुगतान न होने पर कंपनी ने 1 मई से काम बंद कर दिया है और अभी तक काम शुरू नहीं किया गया है। डोर-टू-डोर कचरा गाडिय़ां न पहुंचने के कारण लोग सड़कों पर या खाली जगह में कचरा फेंक रहे हैं, जिससे शहर में जगह-जगह गंदगी नजर आने लगी है। क्योंकि नपा के पास डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण के पर्याप्त संसाधान और कर्मचारी नहीं हैं। डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण शुरू होने के बाद से शहर में कचरा डंप लगभग खत्म हो गए थे, लेकिन अब फिर वहां कचरा नजर आने लगा है। यही नहीं नगरपालिका के कर्मचारियों द्वारा कचरा में आग भी लगाई जा रही है, जिससे प्रदूषण फैल रहा है। जबकि कचरा जलाने पर रोक लगी हुई और ऐसा करने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए।
कर्मचारी हो गए बेरोजगार
कचरा गाडिय़ों पर काम करने वाले कर्मचारी भी गाडिय़ां बंद होने के कारण बेरोजगार हो चुके हैं और उन्होंने पिछले दिनों एसडीएम के लिए ज्ञापन भी सौंपा था। गाडिय़ों पर काम करने वाले कर्मचारियों को अभी दूसरा काम भी नहीं मिल रहा है, जिससे वह परेशान हैं।
ट्रेचिंग ग्राउंड में लगी आग
कंपनी द्वारा ट्रेचिंग ग्राउंड का कचरा सागर के पास स्थित प्लांट में भेजा जाता था, लेकिन अब वहां से कचरा एकत्रित होता जा रहा है। कचरा में आग लगी होने के कारण दिनरात धुआं निकलता रहता है, जिसेस आसपास के लोग परेशान हैं।
लिख चुके हैं पात्र
शासन के लिए पत्र लिख चुके हैं, लेकिन अभी तक राशि नहीं आई है।
पीएस बुंदेला, सीएमओ, बीना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो