scriptओवरब्रिज के लिए लाए गए गार्डर दे रहे मौत को दावत | Garders brought to Overbridge are giving death feast | Patrika News

ओवरब्रिज के लिए लाए गए गार्डर दे रहे मौत को दावत

locationसागरPublished: Sep 29, 2020 08:52:45 pm

Submitted by:

anuj hazari

ब्रिज बनाने वाली कंपनी ने नहीं की गार्डर की बेरीकेडिंग

Garders brought to Overbridge are giving death feast

Garders brought to Overbridge are giving death feast

बीना. शहर के झांसी गेट पर बनाए जा रहे ओवरब्रिज के लिए गार्डर बुलाए गए है यह गार्डर इस तरीके से रखे गए हैं कि यदि रात के समय कोई वाहन चालक जरा सी चूक होने पर इनसे टकराकर सीधे काल के गाल में समां सकता है।
गौरतलब है कि झांसी गेट पर ओवरब्रिज निर्माण का कार्य चल रहा है, धीमी गति होने के बाद जब विधायक ने नाराजगी जताई तो काम में तेजी आई, लेकिन इस काम में तेजी लाने के बाद जल्दवाजी में ऐसे काम भी किए जा रहे हैं, जिससे बड़ी घटना होने से इंकार नहीं किया जा सकता है।
अंधेरे में नहीं देते दिखाई
करीब एक सप्ताह पहले यह गार्डर ओवरब्रिज के लिए लाए गए थे, जिन्हें निर्माणाधीन ब्रिज के आगे सटाकर खड़े में रख दिया है जो कि रात के अंधेरे में दिखाई नहीं देते थे जहां पर टकराने से किसी की जान भी जा सकती है। यहां पर ब्रिज बनाने वाली कंपनी के लिए या तो बेरीकेड लगाने थे या फिर गार्डर के आगे के हिस्से में रेडियम लगा देना था जिससे कि वह रात के समय में दिखाई दे सके। इतना ही नहीं गार्डर को यदि सीधे न रखकर आढ़े करके रखे जाते तो लोगों को दीवार की भांति वह सामने से दिख जाते, क्योंकि इन गार्डर को ओवरब्रिज में कब रखा जाएगा यह अभी कहना मुश्किल है।
निकलने के लिए भी नहीं बची जगह
जिस जगह पर गार्डर रखे गए है वहां से वाहन निकलने के लिए महज पांच से छह फीट की जगह ही बचती है। जिसके कारण चार पहिया वाहन मुश्किल से निकल पा रहे है, कई बार यहां पर वाहन निकालते समय जाम की स्थिति भी निर्मित हो जाती है, लेकिन जिस समय काम किया जाता है उस समय ब्रिज के अधिकारी यदि इस पर ध्यान दे देते तो निश्चित ही लोगों को असुविधा का सामना नहीं करना पड़ता।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो