scriptपूरे परिवार को दिया पांच किलो राशन, शिकायत की तो सभी सदस्यों को किया वितरण | Gave five kilo ration to the whole family | Patrika News

पूरे परिवार को दिया पांच किलो राशन, शिकायत की तो सभी सदस्यों को किया वितरण

locationसागरPublished: Apr 07, 2020 08:51:04 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

शिवाजी वार्ड की राशन दुकान का मामला

Gave five kilo ration to the whole family

Gave five kilo ration to the whole family

बीना. बीपीएल कार्ड धारियों के अलावा अन्य जरूरतमंदों के लिए भी राशन दुकानों से राशन दिया जाना है। शिवाजी वार्ड के जरूरतमंद जब राशन लेने पहुंचे तो पूरे परिवार को पांच किलो राशन दिया गया। इसकी शिकायत लोगों ने एसडीएम से की।
शिकातय में उल्लेख किया गया था कि शासन द्वारा निर्धारित किए गए राशन में चार किलो गेहूं और एक किलो चावल परिवार के प्रत्येक सदस्य को दिया जाना है, लेकिन शिवाजी वार्ड की दुकान पर पूरे परिवार को पांच किलो राशन दिया जा रहा है। शिकायत के बाद राशन दुकान संचालक ने प्रत्येक परिवार के सदस्यों को पांच-पांच किलो राशन उपलब्ध कराया। जो लोग पहले सिर्फ पांच किलो राशन ले गए थे उन्हें वापस बुलाकर परिवार के अन्य सदस्यों का भी राशन दिया गया। गौरतलब है कि समग्र आइडी में दर्ज परविार के सदस्यों के नाम के आधार पर परिवार के प्रत्येक सदस्य को राशन मिलना है। यह व्यवस्था कोरोना के चलते उन परिवारों के लिए भी की गई है, जिनके नाम बीपीएल सूची में नहीं हैं।
नपा से नहीं दी गई सही सूची
इस संबंध में खाद्य निरीक्षक ब्रजेश कुमार जाटव ने बताया कि शिवाजी वार्ड की राशन दुकान पर नपा द्वारा जो सूची दी गई थी उसमें समग्र आइडी के हिसाब से परिवार के सदस्यों को अलग-अलग नहीं किया गया था, जिससे सभी को राशन नहीं मिल पाया। बाद में सही सूची के आधार पर परिवार के प्रत्येक सदस्य को राशन दिया गया है। इस वार्ड में करीब 150 लोगों को राशन दिया जाना है। कुछ अपात्र लोग भी राशन ले रहे हैं, जिनकी जांच होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो