scriptइंटरसिटी एक्सप्रेस में ग्वालियर जाने जनरल टिकट मान्य, भोपाल की ओर जाने कराना पड़ रहा रिजर्वेशन | General ticket valid in Intercity Express going to Gwalior, reservatio | Patrika News

इंटरसिटी एक्सप्रेस में ग्वालियर जाने जनरल टिकट मान्य, भोपाल की ओर जाने कराना पड़ रहा रिजर्वेशन

locationसागरPublished: Nov 16, 2021 08:34:38 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

यात्री हो रहे परेशान

General ticket valid in Intercity Express going to Gwalior, reservation has to be made going towards Bhopal

General ticket valid in Intercity Express going to Gwalior, reservation has to be made going towards Bhopal

बीना. रेलवे ने पांच ट्रेनों के कुछ चुनिंदा कोच में जनरल टिकट की सुविधा दी है, जिसमें इंटरसिटी एक्सप्रेस भी शामिल है, लेकिन इस ट्रेन में एक तरफ से जनरल टिकट की अनुमति दी है तो वहीं दूसरी तरफ से रिजर्वेशन कराके यात्रा करनी पड़ रही है। जानकारी नहीं होने के कारण लोग दुविधा में है और परेशानी हो रही है।
दरअसल रेलवे ने 8 नवंबर से जंक्शन से निकलने वाली राज्यरानी व विध्यांचल एक्सप्रेस में दोनों तरफ से कुछ कोच को जनरल टिकट की यात्रा के लिए रखा गया है, लेकिन इंटरसिटी में सिर्फ भोपाल से ग्वालियर की ओर जाने वाली ट्रेन में ही जनरल टिकट की अनुमति दी है। रेलवे ने एक तरफ से रिजर्वेशन से यात्रा करने व दूसरी तरफ से जनरल टिकट की अनुमति देने का आदेश दिया था, जिससे लोग भ्रमित हो रहे हैं। यात्रियों का कहना है कि जब एक ही ट्रेन है तो उसमें दोनों तरफ से जनरल टिकट की यात्रा करने की सुविधा दी जानी चाहिए थी। रेलवे ने जो आदेश जारी किया था, उसमें सिर्फ 04197 में ही जनरल टिकट चालू किए हंै।
जानकारी नहीं होने से हुए परेशान
13 नवंबर को मुझे जरूरी काम से भोपाल जाना था और सुबह राज्यरानी से यात्रा नहीं की। दोपहर में जब इंटरसिटी एक्सप्रेस से यात्रा करने के लिए स्टेशन पहुंचे तो काउंटर पर जनरल टिकट नहीं दिया गया और कहा कि भोपाल की ओर जाने के लिए इंटरसिटी में यह सुविधा नहीं दी गई है, जबकि उसी ट्रेन में भोपाल से लोग जनरल टिकट पर यात्रा कर पा रहे हैं।
अर्पित मिश्रा
नहीं जा सके अस्पताल
मामा को डेंगू होने के कारण भोपाल रेफर किया गया था, जिनका इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा है। जब मां के साथ भोपाल जाने के लिए स्टेशन पहुंचे और काउंटर पर टिकट मांगा तो टिकट नहीं दिया गया। तब पता चला कि इंटरसिटी एक्सप्रेस में केवल एक ही तरफ से जनरल टिकट की सुविधा है।
राजकुमार ठाकुर

ट्रेंडिंग वीडियो