सागर. शहर के गुजराती बाजार स्थित गेड़ा जी मार्केट की एक इलेक्ट्रॉनिक्स शॉप में शुक्रवार दोपहर आग लगने से लाखों रुपए के उपकरण जलकर नष्ट हो गए। दोपहर करीब 12.30 बजे दुकान से दुर्गंध और आग की लपटें उठते देख पड़ोसी ने सूचना दी, जिस पर दुकान संचालक मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक आग भड़क चुकी थी। दुकान का शटर खुलते ही हवा ने आग को बढ़ा दिया। देखते ही देखते दुकान में रखे कूलर, रेफ्रिजरेटर, पंखे और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण लपटों में घिर गए।
आग की लपटें इतनी तेज थी कि उन्हें काबू करने के लिए एक के बाद एक कई दमकल बुलाने पड़ीं। करीब 3 घंटे तक 12 दमकल की मदद से आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन इस बीच दुकान में रखा लगभग सारा सामान आग में जलकर खराब हो चुका था। बाजार खुलने के पहले ही दिन दुकान में आग की घटना से गुजराती मार्केट में खलबली मच गई। सूचना पर पुलिस और नगर निगम के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और स्थिति के नियंत्रित होने तक वहीं रुके है।
जानकारी के अनुसार गेड़ा जी मार्केट के अंदर बृजलाल टिलवानी की दुकान संगम इलेक्ट्रॉनिक्स है। टिलवानी के अनुसार हाल ही में उन्होंने अपने गोदाम से दुकान में माल शिफ्ट किया था। लॉक डाउन के चलते बाजार बंद थे। शुक्रवार से दुकानें खुली थी इसलिए उन्होंने तैयारी की थी। सुबह उन्होंने दुकान से कुछ सामान भी उठाया था और फिर शटर लगाकर चले गए थे। दोपहर करीब 12. 30 बजे उन्हें पड़ोस में स्थित बारदाना फर्म के संचालक अनिल कुमार सडानी द्वारा मोबाइल फोन पर दुकान में आग लगने की सूचना दी गई। वे तुरंत मौके पर पहुंचे तब तक दमकल और पुलिस वहां आ चुकी थी। शटर उठाने पर देखा तो दुकान के अंदर आग की लपटों में सामान गिरा हुआ था। आग की चपेट में आने से दुकान में रखे कूलर, पंखे, रेफ्रिजरेटर और अन्य सामान जल रहे थे। धधकती लपटों के बीच अंदर जाना मुश्किल था इस बीच दमकलों द्वारा पानी की फुहारों से आग पर काबू पानी की कोशिश शुरू की गई, लेकिन लपटें इतनी तेज थी कि उन्हें बुझा पाना मुश्किल हो रहा था। करीब 3 घंटे तक 12 दमकल लगातार पानी की बौछार मारती रहीं तब कहीं आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि आग बुझने से पहले ही वहां रखा शत प्रतिशत सामान लपटों में घिरकर क्षतिग्रस्त हो चुका था।
इन्होंने बुझाई आग
कोतवाली पुलिस के अनुसार आग लगने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दमकल को खबर की नगर निगम के दमकल प्रभारी कुरेशी अपना अमला लेकर वहां पहुंचे। दमकल कर्मी प्रमोद रजक, राजेश रजक, विजय कारपेंटर, दयाल अहिरवार, शुभम तोमर बलिराम कुशवाहा, नीलेश कोरी सहित करीब दर्जनभर दमकल कर्मी 3 घंटे तक लगातार मेहनत करते रहे तब कहीं इलेक्ट्रॉनिक्स शॉप में भड़की आग पर काबू पाया जा सका।

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned