scriptभुज-शालीमार एक्सप्रेस में लावारिश हालत में मिला दो माह का बच्चा | got a two month old baby | Patrika News

भुज-शालीमार एक्सप्रेस में लावारिश हालत में मिला दो माह का बच्चा

locationसागरPublished: Aug 17, 2022 06:34:55 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

कटनी की यात्रा कर रहे युवक ने दिखाई मानवता, किया जीआरपी के सुपुर्द

got a two month old baby

got a two month old baby

बीना. भुज-शालीमार एक्सप्रेस में बुधवार को करीब दो माह का लावारिश बच्चा मिला है, जिसे बीना से कटनी की यात्रा कर रहे एक युवक ने मानवता दिखाते हुए अपनी यात्रा निरस्त कर उसे उठाकर जीआरपी के सुपुर्द किया और फिर उसे चाइल्ड लाइन सागर भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार ट्रेन नंबर 22829 भुज-शालीमार एक्सप्रेस सुबह 10.50 बजे स्टेशन पहुंची। इसी ट्रेन से गोलू पिता नारायण सेन निवासी बरोदिया जिला ललितपुर, बीना से कटनी की यात्रा करने के लिए ट्रेन के पीछे लगे जनरल कोच में चढ़ा था, जहां ऊपर की सीट पर एक छोटा बच्चा रो रहा था। गोलू ने ट्रेन में सभी लोगों से पूछताछ कर यह पता किया कि बच्चा किसका है, लेकिन किसी ने सभी ने इंकार कर दिया। उसने दूसरे कोच में भी लोगों से पूछताछ की, लेकिन बच्चे का कोई परिजन मौजूद नहीं था। युवक ने अपनी कटनी की यात्रा निरस्त करते हुए उसे लेकर जीआरपी थाने पहुंचा, जहां से जीआरपी ने दूसरे थानों को इसकी सूचना देकर बच्चे के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए उसे महिला आरक्षक निधि शर्मा व आवाज संस्था के सदस्यों के साथ सिविल अस्पताल भेजा।
भूख के कारण बिलखता रहा बच्चा
बीएमओ डॉ. संजीव अग्रवाल ने बच्चे का स्वास्थ्य परीक्षण किया और उसे एनआरसी वार्ड में भर्ती कराया, जहां पर ड्यूटी पर मौजूद कर्मचारियों ने बच्चे को बाहर से बुलाकर दूध पिलाया तब कहीं जाकर उसने रोना बंद किया। बच्चे को आवाज संस्था के मनीष कुर्मी व वर्षा अहिरवार चाइल्ड लाइन सागर लेकर गए।
कई स्टेशन से अकेला पड़ा रहा बच्चा
ट्रेन से जीआरपी को सौंपने वाले गोलू ने बताया कि जब उसने लोगों से बच्चे के बारे में पूछा, तो एक यात्री ने बताया कि बच्चा कई स्टेशन से अकेला था। उसके साथ अन्य कोई महिला या पुरूष साथ में नहीं थे। कई यात्रियों ने मानवता तक नहीं दिखाई और बच्चे के बारे में कोई कुछ पूछने न लगे इसलिए बच्चे के पास की सभी सीटें खाली थीं।
कर रहें हैं तलाश
बच्चे को चाइल्ड लाइन सागर भेज दिया है। बच्चे के माता-पिता की तलाश के लिए दूसरे स्टेशनों पर इसकी जानकारी भेज दी है।
संतोष केरकेट्टा, एसआइ, जीआरपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो