scriptडीइओ ऑफिस के पीछे गरीब बच्चों को बंटने वाली सैकड़ों साइकिल पर गिरा पेड़ | goverment school cycel | Patrika News

डीइओ ऑफिस के पीछे गरीब बच्चों को बंटने वाली सैकड़ों साइकिल पर गिरा पेड़

locationसागरPublished: Aug 18, 2019 07:16:41 pm

– पेड़ गिरने से धराशायी हुई साइकल, सैकड़ों साइकल पर लगी खरपतवार

डीइओ ऑफिस के पीछे गरीब बच्चों को बंटने वाली सैकड़ों साइकिल पर गिरा पेड़

डीइओ ऑफिस के पीछे गरीब बच्चों को बंटने वाली सैकड़ों साइकिल पर गिरा पेड़

सागर.सरकारी स्कूल से अधिक दूरी होने की वजह से विद्यार्थियों को स्कूल तक आने में कोई परेशानी न हो इसके लिए शासन द्वारा साइकिल वितरण योजना शुरू की गई है। लेकिन इस वर्ष लाखों रुपए की साइकिल एक्सीलेंस स्कूल में ही रखी जंग खा रही थीं। रविवार को इन साइकिल के ऊपर परिसर में लगा पेड़ गिर गया और विद्यार्थियों को मिलने वाली साइकल ही धराशायी हो गईं। इन साइकल पर जंग ही नहीं खरपतवार भी लग चुकी है।

लाखों रुपए कीमत की साइकिलें डीइओ ऑफिस के पीछे ही यहां खुले मैदान में कसने के बाद रख दी गई हैं। बारिश की वजह से इनके ऊपर खरपतवार और जंग लग गई। दरअसल ये साइकिलें विद्यार्थियों को वितरण के लिए शासन द्वारा भेजी गई थीं। आलम ये है कि शिक्षा विभाग के पास इन साइकल को रखने के लिए सुरक्षित कोई स्थान नहीं है।

800 से अधिक साइकल रखीं
सागर ब्लॉक में बंटने वाली यहां 800 साइक ल रखी हुई हैं, जो स्कूलों तक नहीं पहुंच पाई हैं। नया शिक्षण सत्र खुले तीन माह से अधिक समय बीत गया लेकिन विद्यार्थियों के लिए साइकल नहीं मिल पाई। वहीं अधिकारियों का कहना है कि ब्लॉक के सभी विद्यार्थियों को साइकिल बंट चुकी हैं। पिछले वर्ष साइकिल बच गईं थीं जो इस वर्ष बांट दी गई हैं। यही वजह है कि साइकल शेष रह गई हैं।


लगातार हो रही बारिश की वजह से यह हादसा हो गया। साइकिल को जल्द ही सुरक्षित स्थान पर रखा जाएगा।

मनोज तिवारी, बीइओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो