scriptसरकार बेरोजगारों को एेसे दिलाएगी रोजगार | Government | Patrika News

सरकार बेरोजगारों को एेसे दिलाएगी रोजगार

locationसागरPublished: Feb 18, 2019 10:35:33 pm

बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में होगा प्रयास, दो सौ गुमटियों का और होगा प्रावधान, इस परिषद से सभी विकास कार्य पूर्ण हों इस बात को भी दी जाएगी तबज्जो, महापौर दरे ने बजट पर बताई खुद की प्लानिंग

Government

सरकार बेरोजगारों को एेसे दिलाएगी रोजगार

सागर. नगर सरकार ने वित्तीय वर्ष-2019-20 के लिए प्लानिंग बनाना शुरू कर दिया है। नगर सरकार कटरा बाजार के साथ तिली क्षेत्र में भी एक मॉल बनाएगी। कटरा बाजार में दीनदयाल कॉम्प्लेक्स के नाम से एक मॉल का निर्माण किया जाना है। महापौर अभय दरे ने बजट पर पत्रिका से चर्चा करते हुए कहा कि बजट में इस बार बेरोजगारों को रोजगार मिल सके, इस बात को तबज्जो देंगे। शहर में गुमटियों की संख्या में दो सौ का और इजाफा करेंगे। कुल मिलाकर शहर में 400 गुमटियां रखीं जाएंगी ताकि गरीब तबके लोगों को अपने परिवार के भरण-पोषण में किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।
सभी विकास कार्य पूर्ण करने का संकल्प
इस परिषद में कई विकास कार्य प्रस्तावित किए गए हैं। बीते वर्षों जो भी निर्माण कार्य शुरू किए गए लेकिन वे किसी कारणवश अब तक पूर्ण नहीं हुए हैं एेसे कार्यों को पूरा करने का संकल्प लिया जाएगा। महापौर दरे ने बताया कि कुछ दिनों बाद लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो जाएगी। नवंबर या दिसंबर में नगरीय निकाय के चुनाव होंगे एेसे में इस वित्तीय वर्ष में बहुत कम समय ही काम करने के लिए मिलेगा।
इस परिषद के ये काम हैं अधूरे
– ऑडिटोरियम का निर्माण कार्य अब भी अधूरा है, जिसे महापौर दरे ने प्राथमिकता से पूर्ण कराने की बात कही है।
– अमृत योजना के तहत मछली पालन और काकागंज शमशानघाट के पास प्रस्तावित पार्कों का निर्माण कार्य पूरा कराया जाएगा। मछली पालन के पास वाले पार्क में शहरवासियों के लिए ओपन जिम, स्वीमिंग पूल और साइकिलिंग ट्रेक की भी सुविधा मिलेगी।
– मसवासी ग्रंट में सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट का निर्माण कार्य पूरा कराया जाएगा।
– सीवर प्रोजेक्ट के तहत होने वाले कार्य की भी आखिरी चरण में लाने का प्रयास करेंगे।
– पिछले वित्तीय वर्ष में 200 गुमटियों का प्रावधान किया गया था। इस वर्ष की 200 गुमटियां और शामिल करके शहर में स्थापित कराई जाएंगी।
रोजगार पर देंगे ध्यान
इस बजट में लोगों को रोजगार मिल सके, एेसे बातों का प्रावधान किया जाएगा। इसके साथ ही इस परिषद के कार्यकाल में जो घोषणाएं कीं गईं थीं उनको पूरा करेंगे।

– अभय दरे, महापौर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो